टेस्ट रैंकिंग में भारत शीर्ष पर बरकरार, ऑस्ट्रेलिया फिसला

दुबई
गुरुवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया अभी भी शीर्ष स्थान पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के बाद आईसीसी ने यह नई रैंकिंग जारी की है।

श्री लंका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराने के बाद भारत के कुल 125 रेटिंग अंक है। वह पहले स्थान पर काबिज है, जबकि दूसरे स्थान पर 110 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दक्षिण अफ्रीका और तीसरे स्थान पर 105 रेटिंग पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम है। रैंकिंग में चौथे स्थान पर न्यू जीलैंड की टीम है।

पढ़ें, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया, टेस्ट सीरीज ड्रॉ

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का एक मैच हारने का असर ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग पर पड़ा है। अब ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान से फिसलकर पांचवें पर पहुंच गई है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड के रेंटिंग पॉइंट्स में कुछ दशमलव का मामूली अंतर है। रैंकिंग में छठे स्थान पर पाकिस्तान, सातवें पर श्री लंका और आठवें स्थान पर वेस्ट इंडीज की टीम है।

2 मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने का फायदा बांग्लादेश को मिला है, वह 5 अंको के फायदे के साथ उसके कुल अंक 74 हो गए हैं। हालांकि टेस्ट रैंकिंग में वह अब भी नौवें स्थान पर है। रैंकिंग में सबसे नीचे दसवें स्थान पर जिम्बाब्वे की टीम है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, Latest Cricket News – Navbharat Times