टेनिस रैंकिंग: लिएंडर पेस की टॉप 50 में वापसी

नई दिल्ली
लिएंडर पेस ने एटीपी दुबई टूर्नमेंट में उपविजेता रहने के साथ छह पायदान की छलांग लगाई है। इसके साथ ही वह जारी ताजा टेनिस रैंकिंग में टॉप 50 में वापसी करने में कामयाब हुए हैं। पेस पिछले हफ्ते जेरेमी सेरेटानी के साथ दुबई में फाइनल में पहुंचे थे। इससे वह 46वें स्थान पर पहुंच गए और दिविज शरण (44) से दो स्थान पीछे हैं जिन्हें एक पायदान का फायदा हुआ।

रोहन बोपन्ना अपने 20वें स्थान पर बरकरार हैं। पूरव राजा एक पायदान के नुकसान से 62वें स्थान पर हैं, जबकि विष्णु वर्धन एक पायदान के लाभ से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ युगल रैंकिंग 99 हासिल करने में सफल रहे। एकल में युकी भांबरी पांच पायदान के नुकसान से 110वें स्थान पर खिसक गए, जिनके बाद रामकुमार रामनाथन (दो पायदान खिसककर 135वें स्थान), सुमित नागल (तीन पायदान खिसककर 223वें स्थान पर) और प्रज्नेश गुणेश्वरन (तीन पायदान के नुकसान से 235वें स्थान पर) बने हुए हैं।

महिलाओं की रैंकिंग में अंकिता रैना को भी पांच स्थान की गिरावट देखनी पड़ी, जिससे वह 255वें स्थान पर हैं। वहीं, करमन कौर थांडी तीन पायदान ऊपर चढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 278 रैंकिंग हासिल करने में सफल रहीं। युगल की बात करें तो चोटिल सानिया मिर्जा की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ, वह 13वें स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि प्रार्थना थोम्बरे दो पायदान खिसककर 141वें स्थान पर पहुंच गईं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates