टूरिस्ट बस पलटी, कर्नाटक के 2 दर्जन श्रद्धालु घायल

कानपुर
उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र में दिल्ली से चलकर इलाहाबाद (संगम) जा रहे कर्नाटक से आए श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस पलट गई। इस हादसे में बस में सवार दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बताया गया है कि बस चालक को झपकी आ गई थी। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं अस्पताल में भी घायलों के इलाज में लापरवाही की बात सामने आ रही है।

कर्नाटक के बेंगलुरु से 43 श्रद्धालुओं का जत्था उत्तर प्रदेश के तीर्थस्थलों के दर्शन को 24 फरवरी को निकला था। ये सभी कर्नाटक से एयरलाइन्स के जरिए दिल्ली पहुंचे और वहां से एशियन ट्रैवल्स की बस से हरिद्वार, ऋषिकेश से होते हुए मथुरा-वृंदावन, आगरा में ताजमहल घूमने के बाद संगम नगरी इलाहाबाद जा रहे थे। हादसे के समय बस में सभी श्रद्धालु सो रहे थे, बस के सुबह के समय कानपुर के महाराजपुर थाना इलाके के नैशनल हाइवे-2 के सरसौल स्थित पुनीनियार गांव के पास से गुजर रही थी, तभी चालक को झपकी आ गई और तेज रफ्तार बस पलट गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, चालक ने स्टेयरिंग झटके में मोड़ दी, जिससे बस हाइवे पर पलट गई। बस पलटने की वजह से कानपुर-इलाहाबाद मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया। हादसे के बाद बस में चीख-पुकार मच गई और उसमें सवार 43 में से दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। अन्य को भी चोटें आई हैं। ग्रामीणों व राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शीशा तोड़कर उसमें फंसे घायलों को निकला और सभी घायलों को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया। उर्सला अस्पताल में घायलों के तुरंत उपचार के बजाय डॉक्टर पल्ला झाड़ते दिखे गए। कई डॉक्टर ड्यूटी ऑफ होने की बात कहकर निकल गए, जिससे घायलों के उपचार में देरी हुई।

ये हैं घायल : गीता मणि (60), स्नेहलता देशपांडे (63), विजय लक्ष्मी (62), फन्नाराजा (68), सत्यनारायण (62), रमेश (64), भाग्यमा (61), सुधामणि (60), श्रीधर (45), श्री कृष्ण मोहन (52), वाई एन रामचंद्रन (63), के. दा दाक्षायनी (50), पुष्पाराज (63), नलीना (63), बी.बी. अनंतरमैया (65), पद्मजा (55),कमला (56), गंगाधर (40), रीतामणि (65) व अन्य।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार