टीम इंडिया का कोच बनने के लिए रवि शास्त्री ने किया आवेदन

नई दिल्ली टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने के लिए सोमवार को आवेदन कर दिया। रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने की प्रबल संभावनाएं हैं। खुद रवि शास्त्री ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्य कोच के पद लिए अपना आवेदन जमा कराया है। पूर्व भारतीय कप्तान इससे पहले 18 महीने तक टीम के डायरेक्टर भी रह चुके हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद उनका करार खत्म हो गया था।

शास्त्री ने बताया, ‘हां, मैंने आज टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। विज्ञापन के मुताबिक मैंने सभी दस्तावेज ईमेल कर दिए हैं।’ यह पूछे जाने पर कि उन्होंने टीम कोच के लिए रोडमैप के तौर पर कोई प्रजेंटेशन तैयार की है, 80 टेस्ट खेल चुके दिग्गज ने कहा, ‘बीसीसीआई ने जिन दस्तावेजों की बात की थी, मैंने वह मुहैया करा दिए हैं। यदि आप कहें कि मुझे इस पद पर चुने जाने का भरोसा है या नहीं तो मैं कहूंगा कि मेरा काम अप्लाइ करना था, जो मैंने कर दिया है। इसके अलावा मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा।’

कुछ दिनों पहले ही रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा था कि टीम इंडिया के डायरेक्टर के तौर पर 18 महीने का कार्यकाल उनके क्रिकेट करियर का सबसे सुनहरा दौर रहा है। शास्त्री के निर्देशन में टीम इंडिया ने जोरदार सफलताएं हासिल करते हुए टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात दी, इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती, श्रीलंका में 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया, साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीती और टी-20 एवं वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया।

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन करने वाले पूर्व क्रिकेटरों में रवि शास्त्री अब तक सबसे बड़ा नाम हैं। उनके अलावा संदीप पाटिल ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times