जोकोविक ने पूरी कोचिंग टीम को कहा अलविदा

बेलग्रेड
विश्व के दूसरे वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शुक्रवार को अपनी पूरी कोचिंग टीम का साथ छोड़ दिया। इस टीम में मारियान वाज्डा भी शामिल हैं, जो जोकोविक के साथ शुरू से जुड़े रहे हैं। 12 ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट जीतने वाले जोकोविक का मानना है कि इससे उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे।

इससे पहले जोकोविक ने अपने कोच बोरिस बेकर का साथ छोड़ दिया था। वह मेड्रिड ओपन में अकेले ही उतरेंगे। बीबीसी के मुताबिक जोकोविक की वेबसाइट पर जारी बयान में लिखा गया है, ‘जोकोविक और कोच वाज्डा, फिटनेस कोच गेबहार्ड फिल ग्रीट्श्च और फिजियोथेरेपिस्ट मिलियान अमानोविक ने आम सहमति से लंबे समय से चली आ रही इस साझेदारी को खत्म कर दिया है।’

जोकोविक ने कहा कि वह इन सभी के समर्थन और दोस्ती के लिए हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘इन सभी के बिना मैं अपने करियर में उस मुकाम तक नहीं पहुंच सकता था जहां मैं इस समय हूं। लेकिन हम सभी का यह मानना था कि अब हमें बदलाव की जरूरत है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरा करियर लगभग हमेशा आगे बढ़ता रहा। मैं शीर्ष स्थान पर मजबूती से वापसी का रास्ता तलाश रहा हूं और मेरा बड़ा लक्ष्य है कि मैं कोर्ट पर जीत के रास्ते पर लौटूं।’ जोकोविक ने पिछले साल नवंबर में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों 122 सप्ताह तक नंबर वन बने रहने के बाद अपनी सर्वोच्च वरीयता गंवा दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates