जेटली मामले में केजरीवाल, 5 आप नेताओं को नोटिस

नई दिल्ली
दिल्ली उच्च न्यायालय ने वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर दीवानी मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के 5 अन्य नेताओं से 3 सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है।
संयुक्त रजिस्ट्रार (जेआर) कोवई वेणुगोपाल ने केजरीवाल और आप के 5 अन्य नेताओं- कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्डा और दीपक वाजपेयी को इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब देने का निर्देश दिया है। यह नोटिस जेटली द्वारा दायर मानहानि मामले में जारी किया गया है।

जेटली ने अपने और अपने परिवार के खिलाफ कथित तौर पर झूठे और अपमानजनक बयान देने के लिए 10 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। जेआर ने कहा, ‘प्रतिवादियों (आप नेताओं) को नोटिस जारी किया जा रहा है। प्रतिवादियों द्वारा 3 हफ्ते के अंदर लिखित बयान दायर किया जाए। इसके बाद, याचिकाकर्ता (जेटली) जवाब दाखिल करेंगे।’

अदालत ने आप के संयोजक केजरीवाल और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं से यह भी कहा है कि मामले में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से संबंधित मूल दस्तावेज वे एक हफ्ते में दाखिल करें। आप नेताओं का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ वकील एच.एस. फुल्का ने किया।

आज की कार्यवाही के दौरान केजरीवाल और विश्वास उच्च न्यायालय में मौजूद नहीं थे, जबकि आप के 4 नेता- आशुतोष, संजय, राघव और दीपक कार्यवाही के दौरान मौजूद रहे। जेटली ने यह कदम केजरीवाल और अन्य आप नेताओं द्वारा उनपर आरोप लगाने के बाद उठाया। जेटली पर यह आरोप दिल्ली के क्रिकेट निकाय, दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में कथित अनियमितताओं और कथित वित्तीय गोलमाल को लेकर लगाया गया था। जेटली इस क्रिकेट निकाय में 13 साल तक अध्यक्ष रहे।

आज की सुनवाई के दौरान, जेटली की ओर से पेश हुए वकील- एम सिंह, राजीव नायर, संदीप सेठी और अनिल सोनी ने आप नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों को ‘दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक’ बताया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi