‘जान बूझकर बिजली- पानी में कटौती कर रही है सरकार’

नई दिल्ली
पूरी दिल्ली में कई घंटे तक बिजली कटौती और पानी की कमी को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार दिल्ली की जनता से निगम चुनावों में हार का बदला ले रही है। भीषण गर्मी में कई- कई घंटे तक बिजली कटौती के बाद भी सरकार जान बूझकर पूरी बिजली नहीं खरीद रही है। इससे समस्या बढ़ गई है। इसके विरोध में उन्होंने दिल्ली सरकार के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास के सामने आज प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

इस संबंध में बुधवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया था, जिसमें बीजेपी के अन्य नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भीषण गर्मी में लोग बिजली कटौती से परेशान हैं। कॉलोनियों में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लोगों से निगम चुनावों का बदला ले रही है। इसलिए पीक सीजन में 250 मेगावॉट कम बिजली की खरीदारी की है, जिससे बिजली की समस्या खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि ग्रिड में बिजली की कोई कमी नहीं है, फिर भी सरकार बिजली नहीं खरीद रही है। चेतावनी दी कि बीजेपी के कार्यकर्ता अब घर- घर जाकर सरकार की पोल खोलेंगे।

लेफ्टिनेंट गवर्नर से उन्होने मांग की कि सरकार के बिजली- पानी की सप्लाई को लेकर अबतक समर ऐक्शन प्लान- 2017 घोषित न करने को लेकर वे सर्वदलीय बैठक बुलाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की विफलताओं को लेकर मुख्यमंत्री आवास के सामने 8 जून को प्रदर्शन किया जाएगा। सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने दिल्ली के जनता के साथ चार मुद्दों पर धोखा किया है। मंगलवार को बिजली की सप्लाई 6300 मेगावॉट की गई थी। लेकिन इस दिन बिजली की डिमांड करीब 6600 मेगावॉट थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi