जमीनी रंजिश में युवकों ने गैंगरेप के बाद की महिला की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

पीलीभीत
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में पुलिस ने एक 35 वर्षीय महिला के साथ हुए गैंगरेप और हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक वारदात में शामिल आरोपियों ने हिरासत में लेने के बाद अपना जुर्म कबूल कर लिया है जिसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में सोमवार को गिरफ्तार आरोपियों राजेंद्र प्रसाद और पूरन लाल के कबूलनामे के बाद अब इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मामला पीलीभीत जिले के बरखेड़ा थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि बरखेड़ा थानाक्षेत्र की निवासी जगदेई (35) नाम की एक महिला पिछले दिनों अपने खेत में घास काटने निकली थी, जिसके बाद उसके परिवार के लोगों को उसके लापता होने की सूचना मिली थी। इसके बाद परिवार के लोगों ने पुलिस के साथ जब महिला की तलाश शुरू की तो उसका शव गांव के ही एक खेत में बरामद हुआ। इसके बाद महिला के भाई मोहनलाल ने जमीनी रंजिश के चलते हत्या की आशंका जताते हुए गाँव के ही युवक राजेन्द्र के खिलाफ नामजद तहरीर दी। इस तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने सोमवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने दर्ज किया हत्या और रेप का केस
जानकारी के मुताबिक संदिग्ध हालत में हुई महिला की मौत का मामला सामने आने के बाद एसपी पीलीभीत बालेन्द्र भूषण ने अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा और बीसलपुर क्षेत्राधिकारी अनुराग दर्शन को जाँच कर जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने के निर्देश दिये थे। इन निर्देशों को बाद हरकत में आई पुलिस टीम ने सोमवार को आरोपी राजेंद्र प्रसाद और उसके साथी पूरनलाल को जिले के जंगरोली पुल तिराहे से गिरफ्तार किया। इसके बाद पूछताछ में आरोपियों ने जमीनी रंजिश के कारण महिला का गैंगरेप करने और फिर हत्या कर शव को छिपाने की बात स्वीकार की। इसके बाद पुलिस ने इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिताआईपीसी की धाराओं 302/201, 376 मामला दर्ज कर दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर