चौथा वनडेः वेस्ट इंडीज ने टीम इंडिया को 11 रनों से हराया

एंटीगा
सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में चौथे वनडे मैच में रविवार को विंडीज टीम द्वारा बनाए गए 190 रनों के आसान लक्ष्य को पार करना भारत के लिए मुश्किल साबित हुआ। टीम इंडिया 178 रनों पर सिमट गई। विंडीज टीम ने टीम इंडिया को 11 रनों से हरा दिया। हालांकि, 5 मैचों की सीरीज में भारत अब भी 2-1 से आगे चल रहा है। आखिरी मैच में सीरीज में दोनों टीमों की हार-जीत का फैसला करेगा।

भारतीय टीम में सबसे अधिक रन सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (60) और महेंद्र सिंह धोनी (54) ने बनाए। इनके अलावा विंडीज की टीम ने किसी भी खिलाड़ी को फील्ड में ज्यादा देर तक टिकने का मौका नहीं दिया। वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर सबसे सफल गेंदबाज साबित हए जिन्होंने 9.4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए।

इससे पहले, विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की सटीक लाइन-लेंथ के कारण खुलकर नहीं खेल पाए और मेजबान टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी। विंडीज की शुरुआत बेहद धीमी रही। उसने अपने 50 रन पूरे करने के लिए 15.2 ओवर लिए। एविन लुइस (35) और काइल होप (35) की सलामी जोड़ी रनों के लिए संघर्ष कर रही थी। 57 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने इस जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने काइल को केदार जाधव के हाथों कैच कराया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कुलदीप ने लुइस की पारी का अंत 80 के कुल योग पर किया। यहां से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

रोस्टन चेस (24) रंग में आते इससे पहले ही कुलदीप ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। शाई होप भी 25 रनों की अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और पांड्या का दूसरा शिकार बने। वह 136 के कुल स्कोर पर आउट हुए। कप्तान होल्डर ने 11 रनों का योगदान दिया। वह कुलदीप यादव की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों लपके गए। कुछ देर बाद केरन पावेल (2) भी पवेलियन लौट गए।

एशले नर्स (4) और देबेंद्र बिशु 15 रनों का योगदान दे सके। जोसेफ पांच और केसरिक विलियम्स दो रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से उमेश यादव और हार्दिक ने तीन-तीन विकेट लिए। कुलदीप को दो सफलता मिली। 2015 के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे मोहम्मद शमी किफायती साबित हुए। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में दो मेडेन ओवर फेंके और 33 रन दिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times