चेन्नई सुपर किंग्स के डायरेक्टर का खुलासा- धोनी ने दुबई जाते वक्त फ्लाइट में अपनी बिजनेस क्लास सीट उन्हें दी, खुद इकोनॉमी में बैठे

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपने काम से फैंस का दिल जीता है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान धोनी टूर्नामेंट के लिए 21 अगस्त को यूएई रवाना हुए थे। इसी दौरान फ्लाइट में उन्होंने अपनी बिजनेस क्लास की सीट अपनी टीम के डायरेक्टर जॉर्ज जॉन को दी थी। इसके बाद धोनी खुद इकोनॉमी क्लास में जाकर बैठे थे।

यह खुलासा खुद जॉर्ज जॉन ने ट्वीट के जरिए किया है। उन्होंने इस पूरे वाकये का वीडियो भी शेयर किया। इसमें धोनी टीम के वाइस कैप्टन सुरेश रैना और कुछ अन्य साथियों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं। आईपीएल इस साल का कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है।

कप्तान कभी भी मुझे हैरान करने में फेल नहीं होते

जॉन जॉर्ज ने कैप्शन में लिखा, ‘‘वह व्यक्ति जिसने क्रिकेट में सब देखा हो, सब कुछ हासिल किया हो। वह आपके पास आए और कहे, ‘आपके पैर काफी लंबे हैं। जाइए मेरी सीट पर बैठ जाएं। मैं इकोनॉमी सीट पर सफर करूंगा।’ कप्तान कभी भी मुझे हैरान करने में फेल नहीं होते।’’

धोनी ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेटर से रिटायरमेंट लिया
माही ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया, लेकिन वह आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते रहेंगे। धोनी अपनी कप्तानी में टीम को चौथी बार खिताब जिताने उतरेंगे। सीएसके 10 सीजन में से 9 बार फाइनल में पहुंची है। उन्होंने 2010, 2011 और 2018 में खिताब अपने नाम किया।

यूएई में 7 दिनों तक खिलाड़ी रहेंगे क्वारैंटाइन
बीसीसीआई के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) यानि गाइडलाइंस के तहत यूएई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ी और स्टाफ 7 दिन क्वारैंटाइन रहेंगे। इस दौरान तीन कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही सभी को बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलेगी। टूर्नामेंट के हर 5वें दिन सभी का कोरोना टेस्ट होगा।

बीसीसीआई ने बायो-सिक्योर माहौल तोड़ने पर चेतावनी दी
बीसीसीआई ने खिलाड़ियों, स्टाफ समेत सभी को सख्त चेतावनी दी है कि भूलकर भी बायो-सिक्योर माहौल के नियम को न तोड़ें। बायो-सिक्योर का उल्लंघन करने वाले को 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन रहना होगा। छठे और सातवें दिन कोरोना टेस्ट होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे वापस बायो-सिक्योर माहौल में लौट सकेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

यूएई जाते समय फ्लाइट में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना साथ में बैठे थे।

Dainik Bhaskar