चुप्पी तोड़े पीएम, दें सफाई: आप

प्रस, नई दिल्ली

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर लगातार लग रहे आरोपों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर आम आदमी पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं। आप नेताओं ने कहा है कि बीजेपी के कई सांसदों और विधायकों पर भ्रष्टाचार समेत कई अन्य मामलों में गंभीर आरोप लगने के बावजूद प्रधानमंत्री के चुप्पी साधे रखने से यह साफ हो गया है। पीएम को अपनी पार्टी के नेताओं पर लग रहे इन आरोपों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा।

आप नेताओं का कहना है कि हर दिन बीजेपी नेताओं के खिलाफ नए-नए सबूत सामने आ रहे हैं, लेकिन इतने गंभीर आरोपों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौन है। देश की जनता यह सब देख रही है। पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा और दिल्ली यूनिट के संयोजक दिलीप पांडे ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री ये पूछना चाहती है कि क्या उनकी कैबिनेट में ऐसा कोई मंत्री है, जिनके परिजनों यानी पति या बच्चों को ललित मोदी ने अपनी कंपनी में जॉब ऑफर किया था? क्या एक केंद्रीय मंत्री के पति या बच्चे ललित मोदी के साथ किसी भी तरह के कमर्शल ट्रांजेक्शन में शामिल रहे हैं या मंत्रालय से संबंधित किसी मामले में उनका कभी कोई इंटरेस्ट रहा है?

क्या जनहित में ऐसी बातों को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए? आप नेताओं ने आरोपों से घिरे केंद्रीय मंत्रियों को चुनौती दी है कि वो अपने ऊपर लग रहे आरोपों को गलत साबित करके दिखाएं। आप नेताओं का कहा है कि ऐसे मामलों के सामने आने के बाद न केवल जनता का भरोसा टूटता है, बल्कि इसमें बड़े पैमाने पर व्यक्तिगत हितों का टकराव भी नजर आता है। आप नेताओं ने पीएम से पूछा है कि क्या वह अपनी उस मंत्री को हटाएंगे, जिनके परिजनों को ललित मोदी द्वारा अपनी कंपनी में जॉब ऑफर करने की बात कहीं ना कहीं स्पष्ट हो चुकी है।

आप नेताओं ने मांग की है कि मोदी सरकार के सभी मंत्री जनहित को ध्यान में रखते हुए ललित मोदी या उनकी कंपनियों के साथ अपने किस भी तरह के कमर्शल या व्यक्तिगत रिलेशंस को सार्वजनिक करें। चाहे मामला जॉब ऑफर करने का हो, या पैसों के लेन देन का या फिर किसी अन्य तरह की सुविधा मुहैया कराने का। और अगर कोई मंत्री इसके बावजूद जानकारी को सार्वजनिक नहीं करता है, तो फिर उसे सरकारी दफ्तर छोड़ देना चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times