चुनाव से पहले कानपुर में है टी-20 क्रिकेट मैच, वोट खरीदने का डर

कानपुर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के ऐलान के बाद कानपुर प्रशासन के लिए 26 जनवरी को होने वाला टी-20 मैच सिरदर्द बन गया है। प्रशासन को आशंका है कि इस मैच के टिकट लोगों को फ्री में बांट राजनीतिक पार्टियां वोट खरीद सकती हैं। डीएम कौशल राज शर्मा के अनुसार, इस पर नजर रखने के लिए अलग टीमें बनाई जाएंगी। सिविल डिफेंस और स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स की भी मदद ली जाएगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच 26 जनवरी को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में टी-20 इंटरनैशनल मैच होना है। नए कंस्ट्रक्शन के बीच स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब 25 हजार लोगों की है। कानपुर में थर्ड फेज में 19 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। जबकि नॉमिनेशन का काम 24 जनवरी से शुरू हो जाएगा। ऐसे में प्रशासन की चिंता इस बात की है कि कहीं मैच के टिकट फ्री में बांटकर कुछ प्रत्याशी गड़बड़ न कर दें।

डीएम के मुताबिक, इस आशंका के मद्देनजर हम कड़ी नजर रखेंगे। चुनाव के बीच वैसे भी मैच कराना बिल्कुल आसान नहीं है, लेकिन इसके आयोजन में कोई कसर नहीं रखी जाएगी। कानपुर को मैच कराने के लिए अतिरिक्त फोर्स वेस्ट यूपी से ही मिलने की उम्मीद है। बाहर से मैजिस्ट्रेट मिलने की कोई सूरत नजर नहीं आ रही है।

शराब पर भी नजर: डीएम के अनुसार, अवैध रूप से शराब बांटने के चलन पर भी आयोग की नजर है। एक्साइज डिपार्टमेंट को एक फॉर्मेट बनाकर दिया गया है। इसमें वह यह जानकारी लिखकर देंगे कि पिछले साल इन दिनों में कितनी शराब बिकती थी और इस बार सेल कहां तक पहुंची है। इस डेटा से गड़बड़ी तुरंत पकड़ में आएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें