ग्रेट ब्रिटेन ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 7-0 से हराकर किया क्लीन स्वीप

मार्लो (इंग्लैंड)
ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भारतीय महिला हॉकी टीम का लचर प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा जब उसे पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भी 0-7 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

ग्रेट ब्रिटेन ने 12वें मिनट में शोना मैकलिन के गोल की मदद से बढ़त बनाई। मेजबान टीम को पहले क्वॉर्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम इन्हें गोल में नहीं बदल पाई। दूसरे क्वॉर्टर में भी ग्रेट ब्रिटेन को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन इस बार भी भारतीय डिफेंस ने हमलों को नाकाम कर दिया।

भारतीय लड़कियों को भी पेनल्टी कॉर्नर के जरिए बराबरी हासिल करने का मौका मिला लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी। ग्रेट ब्रिटेन ने इसके बाद पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-0 किया। यह गोल सुसानाह टाउनसेंड ने 28वें मिनट में रिबाउंड पर दागा।

हाफ तक मेजबान टीम 2-0 से आगे थी। ग्रेट ब्रिटेन को 38वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे क्रिस्टा कुलेन ने गोल में बदला। इसके बाद मेजबान टीम छाई रही। पेनल्टी कॉर्नर पर केट वाल्श ने टीम की ओर से 42वें मिनट में चौथा गोल दागा जबकि 44वें मिनट में हेलेन वाल्श ने टीम को 5-0 से आगे किया। टाउनसेंड ने इसके बाद अंतिम मिनट में दो गोल दागकर भारत की 0-7 से हार सुनिश्चित की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News