गैस रिसाव से मजदूर की जान गई, शुगर मिल प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज

फैजाबाद
के एम शुगर मिल में गैस रिसाव से मजदूर की मौत के मामले में शुगर मिल के प्रबंधक के खिलाफ पूरा कलंदर थाना मे धारा 304 के तहत केस दर्ज हो गया है। सीओ अयोध्या राजू कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच शुरू हो गई है जिसमें आरोपित की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

उन्होंने बताया कि मिल का प्रबंध तंत्र पीड़ित के परिवार से मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की पेशकश कर रहा है। यह मिल प्रबंधक और पीड़ित कर्मचारी के बीच का मामला है। पुलिस दर्ज केस की जांच कर कार्रवाई करेगा।

केएम शुगर मिल मसोधा के जूस सल्फाइटर की टंकी में सोमवार को जहरीली गैस रिसाव के चपेट मे आने से बीकापुर के हरबंसपुर गांव के राजेश कुमार पुत्र द्वारिका प्रसाद की मौत हो गई थी जबकि दूसरा मजदूर रामजस बुरी तरह से झुलस गया था। उनकी हालत गंभीर देख कर उन्हें जिला अस्पताल से ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रिफर कर दिया गया था।

पीड़ित परिवार के लोगों के मुताबिक दोनों 50 फुट ऊंची सल्फाइटर की टंकी पर चढ़ कर टंकी साफ कर रहे थे जब उसके पाइप से गैस रिसाव होने लगा। इससे घायल होकर दोनों मजदूर नीचे गिर गए। बताते हैं कि दोनों घायलों को शुगर मिल की गाड़ी से ही जिला अस्पताल लाया गया था। वहां डाक्टरों ने राजेश को मृत घोषित कर दिया। साथ ही बुरी तरह से जख्मी रामजस को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रिफर कर दिया गया। मिल महाप्रबंधक के दोनों मोबाइल नंबरों पर उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क किया जिस पर जवाब आया सेवा सस्पेंड है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर