गेस्ट टीचर्स: सिसोदिया ने कहा, ‘पहले पढ़ूंगा कॉमेंट्स, फिर जाएगी फाइल’

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा में गेस्ट टीचर्स को पर्मानेंट किए जाने संबंधी बिल को पास किया गया है और अब इस बिल से जुड़ी फाइल को एलजी के पास भेजा जाना है। बिल पास होने के एक दिन बाद डेप्युटी सीएम और एजुकेशन मिनिस्टर ने आदेश जारी किया है कि बिल को एलजी के पास भेजने से पहले संबंधित विभाग के सेक्रेटरी अपने कॉमेंट्स संबंधित विभागों के मंत्रियों को दिखाएंगे।

सिसोदिया ने कहा कि टीबीआर के रूल्स के हिसाब से इसमें अभी लॉ और एजुकेशन डिपार्टमेंट के कॉमेंट्स आएंगे और सेक्रेटरी के जरिये इसे एलजी को भेजा जाएगा। सिसोदिया ने निर्देश दिया है कि लॉ सेक्रेटरी और एजुकेशन सेक्रेटरी इन बिलों पर लॉ मिनिस्टर और एजुकेशन मिनिस्टर से कॉमेंट्स अप्रूव कराए बिना इसे एलजी के पास ना भेजें ताकि एलजी के पास जो भी कॉमेंट्स जाएं, उनमें संबंधित विभागों के मंत्रियों का व्यू पॉइंट भी जाए।

एलजी को कहा शुक्रिया
हायर एजुकेशन लोन गारंटी स्कीम को मंजूरी देने पर डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी को धन्यवाद भी दिया। सिसोदिया ने कहा कि जब इस स्कीम से संबंधित फाइल एलजी ने केंद्र सरकार के पास भेजी थी तब उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि इस तरह तो ये स्कीम लटक जाएगी क्योंकि केंद्र सरकार के पास फाइल भेजे जाने से यह स्कीम दो से तीन साल के लिए लटक जाती और दिल्ली के बच्चों को इस स्कीम का फायदा नहीं मिल पाता लेकिन अब जबकि एलजी ने इस स्कीम को मंजूरी दे दी है तो मैं उन्हें इसके लिए धन्यवाद करता हूं।

सीएम ने भी ट्वीट कर लोन स्कीम को अप्रूव करने के लिए एलजी को धन्यवाद कहा, साथ भी लिखा कि वह गेस्ट टीचर बिल को भी जरूर साइन कर दें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi