गुरमेहर विवाद: महावीर फोगाट ने किया बबीता का बचाव

फरीदाबाद (हरियाणा)
पहलवान महावीर फोगाट ने अपनी बेटी बबीता फोगाट की ओर से शहीद की बेटी गुरमेहर पर किए गए ट्वीट का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि बबीता ने कोई गलत बात नहीं की है। सभी देशवासियों का कर्तव्य है कि वह अपने देश के हित में बात करें। अगर बबीता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट गुरमेहर के लिए यह कहा है कि जो अब अपनी देश के लिए बात नहीं कर सकता है, उसके लिए क्या बात किया जाए। महावीर फोगाट ने कहा कि बात गुरमेहर की नहीं है बल्कि देश से सर्वोपरि कोई नहीं है। बबीता के ट्वीट में कोई गलत नहीं है।

महावीर फोगाट मंगलवार को जिले में आयोजित डिजी धन मेला में आए हुए थे। उन्होंने ने कहा कि देश के सभी स्कूलों में दंगल फिल्म दिखाई जानी चाहिए ताकि बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिल सके। इसके अलावा देश के हर जिले में दो स्पोर्ट्स सेंटर खोले जाने चाहिए ताकि बच्चों की छिपी प्रतिभा सबके सामने आ सके।

कुश्ती कोच फोगाट ने कहा कि चीन के मुकाबले देश में बहुत कम संख्या में स्पोर्ट्स सेंटर है। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। खेल से बच्चों एवं युवा वर्ग को हर प्रकार की बीमारियों से दूर रखा जा सकता है। कुश्ती में अगर ओलिंपिक में देश को मेडल जीतना है तो इसको लेकर बुनियादी सुविधा उपलब्ध करवाना होगा। अभी देश में कुश्ती मैट पर न होकर मिट्टी पर होती है। जबतक बुनियादी सुविधा नहीं होगी, तब तक ओलिंपिक में किसी भी खेल में मेडल जीतने की उम्मीद करना खिलाड़ियों के साथ बेमानी है। उन्होंने कहा कि सब्जेक्ट की तरह स्कूलों में भी खेल को अनिवार्य कर देना चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News