गावस्कर का सवाल- अगर चोट गंभीर होती तो वे नेट्स पर प्रैक्टिस नहीं करते, फैंस को इस बारे में जानने का हक

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। वन-डे और टी-20 में चोटिल रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को उप-कप्तान बनाया गया है। वहीं जिस समय बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान किया जा रहा था, उस समय रोहित शर्मा नेट्स पर बैटिंग कर रहे थे। जिसका वीडियो और फोटो मुंबई इंडियंस की ओर से अधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किया गया।

इंडिया टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित के टीम में शामिल नहीं किए जाने पर सवाल उठाया कि अगर रोहित की चोट गंभीर होती तो वे नेट्स पर प्रैक्टिस नहीं करते। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा – फैन्स को यह जानने का हक है कि शर्मा को टीम में क्यों नहीं शामिल किया गया है। बीसीसीआई को यह स्पष्ट करना चाहिए था कि रोहित को किस कारण से टीम में शामिल नहीं किया गया। उनके चोट के बारे में भी पूरी जानकारी दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा”मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी किसी भी हालत में खिलाड़ी को छोड़ना नहीं चाहते हैं। वे इस खेल को जीतना चाहते हैं। वे नहीं चाहते हैं कि विपक्षी टीम किसी भी प्रकार से मानसिक रूप से फायदा उठा सके। लेकिन हम इंडिया टीम की बात कर रहे हैं।”

बीसीसीआई या मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित के चोट पर स्पष्ट बयान नहीं आया है

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में रोहित के चोट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। बयान में कहा गया था कि मेडिकल टीम रोहित के चोट पर निगरानी कर रहे हैं। वहीं मुंबई इंडियंस की ओर से भी रोहित के चोट के बारे में कोई स्पष्ट बयान नहीं आया है।

पंजाब किंग्स इलेवन के साथ मैच में हो गए थे चोटिल

वह 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेले मैच के बाद आईपीएल में नहीं खेले हैं। इस मैच में पंजाब ने मुंबई को हराया था।

चेन्नई और राजस्थान के साथ हुए मैच में नहीं खेले थे रोहित

वहीं 23 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुए मैच में भी वह नहीं खेले थे। मुंबई की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि वह पंजाब किंग्स इलेवन के साथ मैच के दौरान उनके बायें पैर में खिंचाव आ गया था। वह रविवार को राजस्थान रॉयल्स के साथ हुए मैच में भी नहीं खेले थे। शर्मा इससे पहले भी बायें पैर में मांसपेशी में खिंचाव के कारण फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे को छोड़कर वापस चले आए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

रोहित पंजाब किंग्स इलेवन के मैच में चोटिल हो गए। सोमवार को वह नेट्स पर बैटिंग की। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनका नाम टीम में नहीं है।

Dainik Bhaskar