गाजियाबाद: बारिश ने दी राहत, आंधी ने आफत

गाजियाबाद
रविवार शाम तेज आंधी के साथ आई बारिश ने लोगों को गर्मी से तो राहत दी, लेकिन उनकी परेशानी भी बढ़ा दी। दरअसल आंधी की वजह से कई जगह पेड़ और खंभे गिरे और इससे बिजली सप्लाई ठप हो गई। कई जगहों पर पेड़ गिरने से गाड़ियां भी डैमेज हुईं। इसके अलावा कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखने को मिली। मोहन नगर फ्लाईओवर के पास विज्ञापन के लिए लगाए गए कई खंभे भी टूटकर एक ओर लटक गए। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

फॉल्ट ठीक करने में जुटे रहे कर्मचारी
शाम करीब 5 बजे से आई आंधी और बारिश से शहर में आधा दर्जन जगह पेड़ों के गिरने की घटना हुई। इसके अलावा 4 से अधिक जगहों पर बिजली के खंभों के गिरने की खबर है। एक-दो जगहों पर ट्रांसफॉर्मरों पर पेड़ गिरे और कई जगह बिजली के तारों पर पेड़ गिरे, जिससे कई इलाकों में पावर सप्लाई घंटों तक ठप रही। सूपरिटेंडेंट इंजीनियर एम.सी. शर्मा ने बताया कि आंधी की वजह से कई जगहों पर खंभे टूटकर गिर गए। बारिश रुकने के बाद देर रात तक कर्मचारी फॉल्ट ठीक करने में जुटे रहे। वैशाली सेक्टर-4 की रेड लाइट के पास लगा बिजली का एक खंभा टूटकर गिर गया।

साहिबाबाद में सबसे ज्यादा नुकसान
साहिबाबाद के इलाके में एक दर्जन से अधिक जगहों पर पेड़ों के गिरने की सूचना मिली। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक बिजली के खंभे आंधी की वजह से टेढ़े हो गए। बारिश बंद होने के बाद बिजली विभाग के एसडीओ और लाइनमैन ने पट्रोलिंग करके समस्या का पता लगाना शुरू किया। इलाके के लोगों ने एक-एक करके सब-स्टेशन से जुड़े कन्ज्यूमरों की सप्लाई नॉर्मल करना शुरू किया। शाम को 8 बजे तक कुछ इलाके में सप्लाई नॉर्मल हो गई थी।

इन इलाकों में जलभराव
बारिश की वजह से इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, कौशांबी, डेल्टा कॉलोनी, लाजपत नगर, राजेंद्र नगर, गरिमा गार्डन, वृंदावन गार्डन, मोहन नगर, जीटी रोड जैसे इलाकों में जलभराव की भी समस्या दिखाई दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News