गांव से जुड़ने की कोशिश में बीजेपी

नई दिल्ली

देहात संवाद के जरिए बीजेपी ने किसानों और ग्रामीणों को पार्टी से जोड़ने और केंद्र की नीतियों से अवगत कराने का काम शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की अगुवाई में सोमवार को नजफगढ़ में देहात संवाद का आयोजन किया गया। ढांसा गांव में मनोज तिवारी का स्वागत किया गया और वहां से तिवारी को ट्रैक्टर पर सवारी कर कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया, सांसद प्रवेश वर्मा ने खुद ट्रैक्चर चलाया।

संवाद में किसानों को केजरीवाल सरकार द्वारा फसल मुआवजे में देरी, कृषि पावर दरों में वृद्धि, ग्रामीणों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के अभावों के अलावा मोबाइल ऐप बैंकिंग पर चर्चा हुई। तिवारी ने कहा कि बहुत जल्द उनके ऑफिस में अर्बन और रूरल गांव के साथ अनधिकृत कॉलोनियों की समस्याओं को उठाने के लिए स्पेशल सेंटर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अनधिकृत कॉलोनीवासियों के समर्थन से सत्ता में आई पर आज तक इनके रेग्युलराइजेशन के लिए प्रक्रिया तक शुरू नहीं हुई, जबकि मोदी सरकार इसकी स्वीकृति बहुत पहले दे चुकी है।

तिवारी ने कहा कि वह केजरीवाल सरकार के पास 2015 और 2016 के फसल मुआवजे के लंबित मामले के विषय को उठाएंगे और कृषि पावर दरों में वृद्धि के मामले में भी दिल्ली के उपराज्यपाल से हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे। प्रधानमंत्री की कैशलेस अर्थव्यवस्था की कोशिशों पर तिवारी ने कहा कि आज इससे लोगों को कुछ दिक्कतें हो रही है लेकिन इसका सबसे बड़ा लाभ किसानों और मजदूरों को होगा।

सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि उन्होंने बैंकों के बाहर अपने व्यवस्था दौरों के दौरान यह देखा कि बुजुर्ग लाइन में लगने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं। मोबाइल बैंकिंग के प्रयोग के लिए ग्रामीण युवकों को भी परिवार के बुजुर्गों की मदद करनी चाहिए। देहात संवाद में 360 गांवों के प्रधान चौधरी किशन चंद सोलंकी, महरौली से चौधरी पृथ्वी सिंह, तिहाड़ गांव से चौधरी राकेश सिंह, ढांसा से खजान सिंह आदि ने स्थानीय नागरिकों की समस्यायें रखीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi