गली-मुहल्लों के गायक और डांसर दिखाएंगे अपने जलवे

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

दिल्ली के उभरते गायकों और डांसरों की खोज पूरी हो चुकी है। इन सभी को गली, मुहल्लों, कॉलोनियों आदि से छांटा गया है। कल ये सभी 20 कलाकार कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में सूफी गायक कैलाश खैर के साथ अपनी परफारमेंस दिखाएंगे। इस तरह का दिल्ली सरकार का यह बड़ा आयोजन है।

दिल्ली सरकार के कुछ विभाग पिछले कुछ दिन से पूरी दिल्ली में उभरते गायकों और डांसरों को तलाश रहे हैं। इसके लिए इसके लिए वॉर्ड, कलस्टर और असेंबली लेवल पर विभिन्न आयोजन किए गए था। ‘दिल्ली डेट विद डेमोक्रेसी’ नामक थीम के इस आयोजन में बेहतरीन गाने वाले और डांसरों की तलाश की गई। कार्यक्रम के लिए 4 साल से लेकर 70 साल तक के बुजुर्गोँ के आवेदन आए। प्रतिभा तलाशी का यह फाइनम काल वॉर्ड स्तर तक चला। सभी 280 वॉर्ड में गीत-नृत्य प्रतियोगिताएं आयोजन कर टैंलेंट तलाश लिया गया है।

इस कार्यक्रम की एक अधिकारी के अनुसार इस पूरी कवायद में कुल 20 प्रतिभाएं तलाशी गई हैं, जिनकी उम्र 9 से 29 साल के बीच है। इनमें से 10 विजेता हैं और 10 उपविजेता हैं। इनका चयन त्रिलोकपुरी, मुस्तफाबाद, मयूर विहार, मंगोलपुरी, मटिया महल जैसे इलाकों से भी किया गया है। विजेताओं में कालकाजी, रोहिणी, ग्रेटर कैलाश के भी प्रतिभागी हैं। इन सभी ने तीन स्तर पर अपने कला दिखाई और इस लेवल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कल यह सभी 20 कलाकार अपनी प्रतिभा को दिल्ली के सामने पेश करेंगे। इसके लिए कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में शाम 6:30 बजे एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसकी अध्यक्षता उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे। इस कार्यक्रम में सभी कलाकार देश के नामी सूफी गायक कैलाश खेर के साथ समां बांधेगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News