गलत रास्ते पर चल रही है दिल्ली सरकार: विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली
विधानसभा के पिछले चार दिन के सत्र से यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी सरकार प्रजातांत्रिक व्यवस्थाओं और संवैधानिक मार्ग पर न चलकर अराजकतावादी, अलोकतांत्रिक मार्ग पर चल रही है, ये बात विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में कही। गुप्ता ने कहा कि आप सरकार खुद को प्रशासनिक, न्यायिक और संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर मानती है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री स्वयं अपने आप को दिल्ली का मालिक कहते ही नहीं, बल्कि मानते भी हैं। वह इसके अनुरूप व्यवहार करते हैं। उन्होंने विपक्ष के प्रति जिस भाषा और व्यवहार का परिचय दिया, वह विपक्ष का ही नहीं, बल्कि पूरी विधानसभा का अपमान है।

बीजेपी नेता ने कहा कि यह विडंबना है कि चुनावों से पहले आम आदमी कहने वाला व्यक्ति आज अपने आप को दिल्ली का मालिक समझने लगा है। विपक्ष के नेता ने कहा कि बीते बुधवार को विधानसभा में संदेश को लेकर हुई चर्चा में उपराज्यपाल की अवमानना की गई। विपक्ष का स्पष्ट रूप से मानना है कि विधानसभा द्वारा गठित विभाग संबंधी समितियां भारत की संवैधानिक व्यवस्था का खुला उल्लंघन हैं। विधानसभा ने 9 सदस्यों का पैनल बनाकर इनको चुनौती दी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi