केबल टीवी और यूट्यूब से होगा दिल्‍ली असेंबली का प्रसारण!

नई दिल्ली
लोकसभा और राज्यसभा टीवी की तर्ज पर दिल्ली विधानसभा का अलग टीवी चैनल शुरू करने के प्रस्ताव को अभी तक सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही का टेलिकास्ट केबल टीवी और यूट्यूब पर किए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए कंसल्टेंट और स्टाफ नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

स्पीकर राम निवास गोयल के मुताबिक, पिछले साल नवंबर में उन्होंने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री को विधानसभा टीवी चैनल के बारे में लिखा था और लोकसभा और राज्यसभा टीवी की तरह दिल्ली विधानसभा के चैनल के लिए मंजूरी मांगी थी। उसके बाद मंत्रालय को दोबारा लिखा गया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 22 मार्च से शुरू हो रहा है। बजट सत्र में तो केबल टीवी के जरिए विधानसभा कार्यवाही का प्रसारण नहीं किया जा सकेगा, लेकिन उसके बाद अगले सेशन में कार्यवाही का केबल टीवी के जरिए प्रसारण होगा।

स्पीकर के मुताबिक कंसल्टेंट की नियुक्ति की जाएगी और केबल टीवी और यूट्यूब के जरिए विधासनभा की कार्यवाही का प्रसारण किया जाएगा। केबल टीवी ऑपरेटर्स से भी बात की जा रही है। विधानसभा की कार्यवाही के साथ- साथ दूसरे कार्यक्रमों के प्रसारण की योजना भी बनाई जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi