केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे 70 बीजेपी पार्षद हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे 70 बीजेपी पार्षदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे पहले भाजपा के एक नेता ने दावा किया था कि पुलिस ने 120 पार्षदों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने कहा, ‘हमने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था, लेकिन आधा घंटा बाद उन्हें छोड़ दिया। किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।’ प्रदर्शनकारी, हड़ताली सफाई कर्मचारियों के वेतन के लिए धनराशि जारी करने की मांग कर रहे थे।

बीजेपी के वरिष्ठ पार्षद सुभाष आर्य के नेतृत्व में आंदोलनकारी केजरीवाल से चौथे दिल्ली वेतन आयोग (एफडीएफसी) के अनुसार नगर निगम का धन जारी करने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने जबरन आंदोलनकारियों को वहां से हटाया और सिविल लाइंस और मौरिस नगर पुलिस थाने ले गए। बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर राष्ट्रीय राजधानी को लेकर उनकी जिम्मेदारी से बचने का आरोप लगाया।

तिवारी ने कहा, ‘यह आश्चर्य की बात है कि एक तरफ दिल्ली स्वच्छता और सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है और दूसरी ओर मुख्यमंत्री पंजाब में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्षदों द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की कोशिश के बावजूद वह दिल्ली के नागरिकों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने से बच रहे हैं।

पिछले कुछ महीनों में वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईएमसीडी) के सफाई कर्मी एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं, और यह विरोध प्रदर्शन इसी मद्देनजर किया गया है। बीजेपी नियंत्रित नगर निगम ने वेतन न दे पाने के पीछे बजट को कारण बताया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi