काबुल में इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकी हमला, कई लोगों के मारे जाने की आशंका: अफगान मीडिया

काबुल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक होटल पर आतंकी हमला हुआ है। सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने कई लोगों को बंधक बना लिया है। रिपोर्टों में बताया गया है कि आतंकियों ने होटल में आग लगा दी है। कई लोगों के मारे जाने की खबरें हैं। होटल में मौजूद मेहमानों को सुरक्षाबलों द्वारा सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। होटल के अंदर अभी भी 3 आतंकवादी मौजूद हैं।

अफगान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि आतंकी होटल में घुस गए हैं। अफगान गृह मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि मुठभेड़ जारी है। मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा है कि हमला हुआ है और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। सूत्रों की माने तो हाल में ही होटल की सुरक्षा का जिम्मा एक निजी सुरक्षा कंपनी को दिया गया था। होटल में फंसे स्टाफ के रिश्तेदारों ने बताया कि आतंकियों ने होटल के एंट्रेंस पर ही सिक्यॉरिटी गार्ड्स को मार गिराया था और वे किचन के जरिए होटल के अंदर पहुंचे थे। होटल की बिजली भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए काट दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में भारी गोलीबारी हो रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि हमले में कुछ लोगों की मौत हो गई है और कुछ को बंधक बना लिया गया है। हमले के दौरान होटल से जान बचाकर भागने में सफल रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कम से कम 15 लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं। होटल की पहली और दूसरी मंजिलों पर ज्यादा नुकसान हुआ है। फिलहाल गोलीबारी से दहशत बरकरार है।

2011 में भी इसी होटल पर हुआ था हमला
गौरतलब है कि यह दूसरी बार है जब इस होटल पर हमला हुआ है। इससे पहले जून 2011 में भी इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर हमला हुआ था। उस समय 9 हमलावरों ने 12 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। 5 घंटे तक बंधक संकट रहा और बाद में सभी हमलावर मारे गए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें