कानपुर: सेंट्रल जेल से कैदी ने कर दिया डीएम को फोन!

प्रवीन मोहता, कानपुर
फतेहगढ़ (फर्रुखाबाद) सेंट्रल जेल से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक, जेल में बंद कैदी ने अपने मोबाइल से फर्रुखाबाद के डीएम को फोन कर कहा कि जेल हॉस्पिटल में उसका ठीक से इलाज नहीं हो रहा है। इसके बाद अधिकारियों के कान खड़े हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, तलाशी में कैदी के कब्जे से 2 मोबाइल बरामद हुए। इसके बाद 2 बंदीरक्षक सस्पेंड कर दिए गए। डिप्टी जेलर ने सस्पेंशन की पुष्टि की लेकिन मोबाइल की बात पर कुछ साफ नहीं कहा। सूत्रों ने बताया कि अतर्रा (बांदा) के रामनारायण गुप्ता को मर्डर के एक केस में उम्र कैद की सजा हुई थी। कुछ महीने पहले उसे नैनी सेंट्रल जेल से फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ट्रांसफर कर दिया गया था।

उसका आरोप है कि यहां उसे जेलर अफसरों ने बुरी तरह पिटवाया। तबीयत खराब होने पर बीते दिनों उसे जेल हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया। कुछ दिन पहले उसने अपने पास मौजूद मोबाइल से फर्रुखाबाद के डीएम को फोन किया। उसने डीएम से कहा, ‘मैं जेल के अस्पताल में बंद हूं। मेरी तबीयत ठीक नहीं है। न ही मेरा इलाज ठीक से कराया जा रहा है।’

डीएम ने इसे गंभीरता से लिया और पूरी बात जेल अफसरों को बताई। इससे सभी के होश उड़ गए। तुरंत जेल में सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ और रामनारायण के कब्जे से 2 मोबाइल बरामद हुए। इसके बाद बंदीरक्ष मोहम्मद इस्माइल और संजीव सारस्वत ने सस्पेंड कर दिया गया। डिप्टी जेलर सुनीत कुमार सिंह ने दोनों के निलंबन की बात मानी, लेकिन कहा कि इसकी वजह लापरवाही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार