कानपुरः तिलक समारोह में फायरिंग से बच्चे की मौत, 4 गिरफ्तार

कानपुर
पडोसी जिले कानपुर देहात के शिबली में तिलक समारोह में जश्न के लिए गोली चलाने से छह साल के एक बच्चे की मंगलवार सुबह मौत हो गयी। पुलिस ने घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया और गोलीबारी में प्रयुक्त रायफल भी बरामद कर ली है। शिबली पुलिस स्टेशन के एसएचओ शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि औनाहा गांव में कल रात करीब 12 बजे श्याम अग्निहोत्री के घर में तिलक समारोह के दौरान लोगों ने जश्न के लिए गोलियां चलाईं।

इसी दौरान एक गोली सामने वाले मकान की छत पर खड़े छह साल के बच्चे आलोक कुमार को जा लगी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। बच्चे के परिजनों की शिकायत पर तिलक समारोह आयोजित करने वाले श्याम अग्निहोत्री उनके भाई शिव प्रकाश अग्निहोत्री और दो अन्य लोगों विनोद और अवधेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गोलीबारी में प्रयुक्त रायफल भी जब्त कर ली गई है।

कानपुर देहात की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि माथुर ने बताया कि औनाहा पुलिस चौकी के प्रभारी राजीव कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। शासन का यह निर्देश है कि जिस चौकी प्रभारी के इलाके में उत्सव के दौरान फायरिंग की घटना हो उस पुलिस चौकी के प्रभारी को तुरंत निलंबित कर दिया जाए। उत्तर प्रदेश शासन ने हर्ष फायरिंग पर रोक लगा रखी है और दोषी को गिरफ्तार करने के साथ साथ उसका लाइसेंस रद्द करने के आदेश भी दिए गए हैं।

एसपी ने बताया कि हर्ष फायरिंग में इस्तेमाल रायफल बरामद हो गयी है अब उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। बच्चे की मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल है जिसको देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार