कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की सरकार को दिए जीरो नंबर

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर नाकाम होने का आरोप लगाते हुए उसके काम को जीरो बताया है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली को स्ट्राइक केपिटल बताते हुए इसके लिए सीएम जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आप सरकार की गलत नीतियों के कारण दिल्ली की आर्थिक व्यवस्था जर्जर हो चुकी है। माकन ने आप सरकार का एक साल पूरा होने पर एक रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया। इसमें असफल प्रशासन, विकास रुकने, कीमतों में बढ़ोतरी, महिला विरोधी सरकार, गरीब तबके की अनदेखी जैसे आरोप लगाकर आप सरकार की ओर से बनाए गए कानूनों और पार्टी के वादों पर फोकस किया गया है।

माकन ने यह रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि इससे पहले 15 साल दिल्ली में कांग्रेस सरकार थी और शीला दीक्षित ने कानून के दायरे में रहकर विकास किया। जब से आप सरकार आई है, रोज केंद्र और राज्य सरकार के झगड़े हो रहे हैं। दिल्ली बेहाल हो गई है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि सरकार के एक साल को वह छलावा दिवस के रूप में मनाएगी और राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकालेगी।

कांग्रेस ने कहा कि आप ने झूठे वादे कर सरकार बनाई और अब कांग्रेस के वक्त शुरू हुई परियोजनाओं का क्रेडिट लिया जा रहा है। दिल्ली में फैले डेंगू और स्वाइन फ्लू को लेकर भी पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि सरकार ने अपने विधायकों की सैलरी तो बढ़ा दी लेकिन आम लोगों के लिए कुछ नहीं किया। सरकार के पहले साल में ही महंगाई के सारे रेकॉर्ड टूट गए। इसके अलावा वाईफाई जैसे वादों को पूरी तरह से भुलाने का भी आरोप लगाया गया।

रिपोर्ट जारी करते वक्त पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अलावा पूर्व मंत्री अरविंद सिंह लवली, हारून युसूफ, एके वालिया, राजकुमार चौहान, किरण वालिया, नरेंद्र नाथ, मंगतराम सिंघल, रमाकांत गोस्वामी, दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको, मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी भी मौजूद थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi