कांग्रेस को अहमद पटेल की जीत का भरोसा

नई दिल्ली
कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह आश्वस्त हैं कि पार्टी नेता अहमद पटेल गुजरात से राज्यसभा चुनाव जीतेंगे, क्योंकि कांग्रेस के पास बीजेपी से 14 वोट ज्यादा हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘अहमद पटेल चुनाव जीतेंगे। हमारे पास बीजेपी से 14-15 वोट ज्यादा हैं।’ आजाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं।

उन्होंने कहा, ‘फिर भी बीजेपी कह रही है कि वह चुनाव जीतेगी। इसका मतलब है कि वह धोखाधड़ी की योजना बना रही है। बीजेपी वोट चुराने का प्रयास कर रही है।’ कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी विधायकों को रिश्वत देने की कोशिश में है, जिससे कि वह गुजरात के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करें।

गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले अपने आधा दर्जन विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को निर्वाचन अयोग से संपर्क किया और बीजेपी द्वारा विधायकों की कथित तौर पर खरीद-फरोख्त करने की उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

कांग्रेस ने कहा कि तीन विधायकों पुनाभाई गामित (व्यारा), मंगलभाई गामित (डंग) और ईश्वरभाई पटेल (धरमपुर) से बीजेपी और उनके एजेंटों ने संपर्क किया। बीजेपी में जाने से रोकने के लिए कांग्रेस ने शनिवार को अपने 51 विधायकों में से 44 को बेंगलुरु पहुंचा दिया। गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में कांग्रेस के 51 विधायक हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi