कर्नाटक के नतीजों के बाद दिल्ली में बीजेपी को ‘दुरुस्त’ करने की तैयारी

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
कर्नाटक के चुनाव नतीजे आने के बाद दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की स्थिति को मजबूत करने के लिए पार्टी लीडरशिप इसी महीने के अंत तक कुछ फैसले ले सकती है। पार्टी से जुड़े एक बड़े नेता के मुताबिक, दिल्ली में पार्टी की स्थिति को ठीक करने की जरूरत है। इस बात को पार्टी का एक धड़ा नेतृत्व में बदलाव के संकेत के तौर पर भी देख रहा है। हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि उन्हें ऐसा कोई संकेत पार्टी नेतृत्व की तरफ से अभी तक नहीं मिला है। उनके खेमे के लोग इसे विरोधियों की साजिश भी करार दे रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी में गुटबाजी छिपी नहीं है, जो कई कोशिशों के बाद भी खत्म नहीं हो रही है। सूत्रों के अनुसार, पिछले सोमवार को ही प्रदेश पदाधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई थी। इस मीटिंग में वैसे तो करीब 250 लोगों को आना था, लेकिन केवल 30-40 लोग ही इसमें शामिल हुए। इसी तरह प्रकोष्ठ स्तर की मीटिंग में भी करीब 450 लोगों को आना था। इस मीटिंग में भी सिर्फ 40-50 लोग ही आए, जिसे लेकर संगठन की तरफ से भी नाराजगी जाहिर की गई।

महिला सशक्तीकरण के लिए जन सहयोग जरूरी: मनोज तिवारी

सूत्रों से पता चला है कि पिछले दिनों पार्टी की दिल्ली यूनिट से जुड़े कुछ नेताओं और पदाधिकारियों ने भी संगठन के कुछ वरिष्ठ नेताओं से मिलकर उन्हें बताया कि जल्द कुछ बड़े फैसले नहीं हुए तो पार्टी में अंदर के हालात और बिगड़ सकते हैं। इन लोगों ने शीर्ष नेताओं को बताया कि हालत यह हो गई है कि प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशों को भी सिरे से नजरअंदाज किया जा रहा है। उसी के बाद अब प्रदेश स्तर पर पार्टी में नई जान फूंकने की तैयारी की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News