करन जौहर ने मांगी माफी लेकिन नहीं बदलेंगे टाईटल, मधुर भंडारकर बोले- माफी स्वीकार मगर मेरी उम्मीद कुछ और थी

वेब रियलिटी शो 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' के टाईटल को लेकर मधुर भंडारकर द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार करन जौहर पर आरोप लगाया जा रहा था, अब
करण जौहर ने आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है। इस विवादित वेब शो ट्रेलर पिछले हफ्ते ही रिलीज किया था, जिसकी स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर होनी। करण ने अपनी बात सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट की।

करन बोले- सब कुछ अलग होगा
करन ने सोशल मीडिया के जरिए भंडारकर से माफी मांगी और यह भी बताया कि उन्होंने इसे बदलने के बजाय इसी टाईटल के साथ आगे बढ़ने का फैसला क्यों किया है। करन ने लिखा- "हमारा रिश्ता काफी पुराना है। और हम इस इंडस्ट्री में भी कई सालों से एक-दूसरे के करीब हैं। इन बीते सालों में आपके काम का मैं प्रशंसक रहा हूं। मैंने हमेशा आपके लिए शुभकामनाएं दी हैं। मुझे पता है कि आप हमसे परेशान हैं। मैं विनम्रतापूर्वक आपके द्वारा की गई किसी भी शिकायत के लिए माफी मांगता हूं।

हालांकि, मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हमने अपनी रियलटी बेस्ड फ्रेंचाइजी सीरीज के नॉन-फिक्शन फॉरमेट को ध्यान में रखते हुए ही यह नया और टाईटल द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स चुना है। हमारा टाईटल एकदम अलग था। मुझे नहीं पता था कि इससे आपको तकलीफ होगी। उसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं।

मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैशटैग फैबुलस लाइव्स के साथ सीरीज को प्रमोट कर रहे हैं, जो हमारी फ्रेंचाइजी का टाईटल है जिसके साथ हम आगे काम करने वाले हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि फॉर्मेट, नेचर, ऑडियंस और टाईटल अलग हैं और यह किसी भी तरह आपके काम को नष्ट नहीं करेगा।

मुझे उम्मीद है कि हम इस विवाद से दूर होकर और आगे बढ़ सकते हैं साथ ही अपने दर्शकों के लिए असाधारण कंटेंट बनाने में जुट जाएंगे। मैं आपके सभी प्रयासों के लिए आपको शुभकामनाएं देता हूं और आपके काम को देखने के लिए तत्पर हूं।"

##

मधुर ने दिया जवाब-मेरी उम्मीद कुछ और थी
हालांकि इस पर मधुर ने भी सोशल मीडिया के ही जरिए करण को रिएक्शन देने के लिए शुक्रिया कहा और लिखा– "यह वाकई एक नजदीकियों वाली इंडस्ट्री है, जो आपसी विश्वास और सम्मान पर काम करती है। जब हम अपने ही बनाए मानदंडों की अवहेलना करते हैं, तो खुद को बिरादरी कहना समझ के बाहर है।
मैंने 2013 में आपको गुटखा टाईटल देने से पहले एक बार भी संकोच नहीं किया क्योंकि आपने मुझसे रिक्वेस्ट की थी। मैं बदले में उसी तरह के व्यवहार की उम्मीद कर रहा था जब मैंने आपको उस टाईटल के यूज के लिए मना कर दिया था। जिसका रजिस्ट्रेशन मैंने पूरे प्रोसेस से किया था क्योंकि मैं इसे बांटना नहीं चाहता था।

असलियत यह है कि आप हमारी बातचीत और ट्रेड एसोसिएशन के रिजेक्ट किए जाने के बावजूद इस टाईटल का यूज करने के लिए आगे बढ़ गए। इसी बात ने मुझे गहरा दुख दिया। ऐसा नहीं है कि मैं असली रिश्तों को अब काम का नहीं मानता, लेकिन चलिए आगे बढ़ते हैं। मैं आपकी माफी स्वीकार करते हुए चीजों को यही छोड़ना चाहूंगा। मैं भी आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

मुधर भंडारकर और करन जौहर, फोटो- गैटी इमेज से साभार

Dainik Bhaskar