कमिश्नर से माफी मंगवाने पर अड़े एमसीडी नेता

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

नॉर्थ एमसीडी की बैठक में कमिश्नर मधुप व्यास द्वारा दिया गया विवादित बयान तूल पकड़ता जा रहा है। एमसीडी नेताओं ने उन्हें आज दोपहर तक माफीनामा लिखने को कहा है। नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनकी शिकायत उपराज्यपाल से की जाएगी और उन्हें हटाने का अनुरोध भी किया जाएगा। वैसे कमिश्नर का कहना है कि उनके बयान का गलत अर्थ लगाया गया है। इस मसले पर उन्होंने एमसीडी नेताओं के पास लिखित स्पष्टीकरण दिया था। वैसे कमिश्नर ने कहा है कि नेता माफीनामे का मजमून लिखकर भेज दें, वह उस पर हस्ताक्षर कर देंगे। लेकिन नेताओं ने इस पर तवज्जो न देते हुए खुद माफीनामा लिखने को कहा है।

नॉर्थ एमसीडी की हाल में हुई एक बैठक में कांग्रेस पार्षद पूनम बागड़ी ने आरोप लगाया था कि एमसीडी के आला अधिकारी न तो उनसे मिलते हैं और न ही उनका काम करते हैं। अधिकारी कहते हैं कि वे अपने ‘काम का हिस्सा’ ऊपर तक पहुंचाते हैं। बैठक में मेयर प्रीति अग्रवाल ने कमिश्नर मधुप व्यास से पूछ लिया कि वह बताएं कि ऊपरवाला कौन है। कमिश्नर ने बोल दिया कि ऊपरवाला तो भगवान है, उसके बाद मेयर व स्थायी समिति अध्यक्ष हैं। जिसके बाद बैठक में खासा हंगामा हुआ और कमिश्नर को आड़े हाथों लिया गया। कल इस मसले को लेकर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में खासी गर्मागर्मी रही। मेयर के अलावा डिप्टी मेयर, स्थायी समिति अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व नेता सदन ने कमिश्नर को तलब किया और उनके बयान के बारे में फिर पूछा। सूत्र बताते हैं कि कमिश्नर ने कहा कि उनकी बात का गलत मतलब निकाला जा रहा है। इस बाबत उन्होंने लिखित स्पष्टीकरण भी दिया, लेकिन एमसीडी नेता उनके स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं हुए।

सूत्र बताते हैं कि नेताओं ने कमिश्नर के बयान को खासा आपत्तिजनक मानते हुए उनसे माफीनामा लिखने को कहा। कमिश्नर ने नेताओं को कह दिया कि नेता जो भी उनसे कहलवाना चाहते हैं, वे उन्हें लिखकर दे दें, वह उस पर अपने हस्ताक्षर कर देंगे। लेकिन नेताओं ने उनकी बात पर तवज्जो नहीं दी। बताते हैं कि नेताओं ने कमिश्नर को अल्टीमेटम दिया है कि वह दोपहर तक माफीनामा लिखकर दें, वरना उनके खिलाफ ‘एक्शन’ की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मेयर प्रीति अग्रवाल के अनुसार अगर कमिश्नर ने माफीनामा लिखकर नहीं दिया तो हम उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलेंगे और उनसे कमिश्नर की शिकायत करेंगे। उपराज्यपाल से कमिश्नर को हटाने की गुजारिश भी की जाएगी। बताते हैं कि एमसीडी नेताओं का रुख इसलिए सख्त हो गया है, क्योंकि इस पूरे मसले को लेकर प्रदेश बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू ने इन सभी एमसीडी नेताओं को पार्टी कार्यालय बुलाया था और पूरी जानकारी के बाद कमिश्नर के खिलाफ मोर्चो खोलने को कहा था। इसके बाद ही एमसीडी नेता एक्शन में आ गए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News