कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच आज गिरावट के साथ खुले भारतीय बाजार

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 350 अंक टूटकर 60,608 अंक पर आया, वहीं निफ्टी 50 अंक की गिरावट के साथ 18,050 अंक पर कारोबार कर रहा।

इसके अलावा, निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 सूचकांकों में 0.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई । जबकि वोलैटिलिटी गेज, India विक्स में एक फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

निफ्टी फार्मा इंडेक्स को छोड़कर, सभी सेक्टर लाल निशान पर खुले।

इसके अलावा, कंपनी द्वारा 754.57 करोड़ रुपये की परियोजनाएं हासिल करने के बाद अशोक लीलैंड के शेयरों में 2 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

इस बीच कुछ स्टॉक्स हैं जो आज फोकस में रहेंगे:

KFin Technologies:
कंपनी के IPO की स्टॉक एक्सचेंज पर आज लिस्टिंग होगी। माना जा रहा है कि लिस्टिंग की शुरुआत धीमी पड़ सकती है। जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) के मुताबिक, स्टॉक 366 रुपये प्रति शेयर के अपने इश्यू प्राइस के आसपास खुल सकता है।

SBI:
फंड जुटाने के प्रस्ताव पर बैंक की एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक 03 जनवरी को होगी।

Bharti Airtel:
कंपनी अपने नेटवर्क विस्तार पर 28,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। एयरटेल अपना कैपेक्स 10 से 15 प्रतिशत बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है।

Sheela Foam:
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कंपनी 2,000 करोड़ रुपये में अपनी प्रतिस्पर्धी कर्ल-ऑन का अधिग्रहण कर सकती है। गाजियाबाद की शीला फोम ब्रांड स्लीपवेल के तहत गद्दे बेचती है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 17,000 करोड़ रुपये के मॉडर्न मैट्रेस सेगमेंट में शीला फोम की करीब 25 प्रतिशत बाजार भागीदारी है।

Reliance Industries (RIL):
कंपनी की कमान संभाले, मुकेश अंबानी के 20 साल पूरे हुए। विशेषज्ञों का कहना है कि टेक्सटाइल और तेल कारोबार से लेकर रिटेल, टेलीकॉम और डिजिटल में कदम रखने तक, RIL न्यू इंडिया के लिए एक कंपनी है।

Stocks in F&O ban:
Balrampur Chini और Indiabulls Housing Finance बैन पीरियड में

The post कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच आज गिरावट के साथ खुले भारतीय बाजार appeared first on बिज़नेस स्टैंडर्ड.

बिज़नेस स्टैंडर्ड