‘कब सेटल होंगी’ के सवाल पर भड़कीं सानिया मिर्जा, पत्रकार ने मांगी माफी

नई दिल्ली
आमतौर पर टेनिस कोर्ट और उससे बाहर भी ‘कूल’ अंदाज में रहने वालीं सानिया मिर्जा का एक और रूप उनके प्रशंसकों के सामने आया है। बुधवार को उनकी ऑटोबायॉग्रफी ‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ का विमोचन था, इसके बाद वह पत्रकारों को इंटरव्यू दे रही थीं। इसी क्रम में उन्होंने इंडिया टुडे न्यूज चैनल के सीनियर पत्रकार राजदीप सरदेसाई को भी इंटरव्यू दिया, लेकिन इसके बीच में ही यह पूछे जाने पर कि वह कब सेटल हो रही हैं और फैमिली शुरू कर रही हैं, सानिया मिर्जा ने तीखे तेवर अपना लिए। उन्होंने कहा कि शायद आप इस बात से खुश नहीं है कि मैंने इस समय दुनिया में नंबर वन बनने की बजाय मां बनने को प्राथमिकता नहीं दी।

सानिया के कड़े जवाब के बाद सीनियर जर्नलिस्ट ने अपनी गलती को समझते हुए तत्काल माफी मांगते हुए कहा कि शायद मैंने आपसे गलत तरीके से सवाल पूछा है, मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। इस पर सानिया मिर्जा ने माहौल को हल्का करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार है, जब किसी पत्रकार ने नैशनल चैनल पर मुझसे माफी मांगी हो।

इंटरव्यू के दौरान पत्रकार ने सवाल किया था, ‘इस सेलिब्र‍िटी स्‍टेटस के बीच सानिया कब सेटल होने जा रही हैं। क्‍या ऐसा दुबई में होगा? क्‍या ऐसा किसी दूसरे देश में होगा? मातृत्‍व के बारे में? मैंने इस बारे में किताब में नहीं पढ़ा। ऐसा लगता है कि आप सेटल होने के लिए रिटायर नहीं होना चाहती हैं।’

इस पर टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का जवाब था, ‘क्या आप मानते हैं कि मैं सेटल्ड नहीं हूं?’ इसके बाद भी पत्रकार ने सवाल किया, ‘आप रिटायरमेंट के बारे में बात नहीं करती हैं। परिवार बढ़ाने के बारे में, मातृत्व के बारे में, टेनिस से आगे जिंदगी क्या रहने वाली है?’ इस पर सानिया मिर्जा ने कहा, ‘शायद आप इस बात से खुश नहीं है कि इस वक्त मैं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने की बजाय मातृत्व पर ध्यान नहीं दे रही हूं। लेकिन मैं आपके सवाल का जवाब दूंगी, क्योंकि हर महिला को अकसर इस तरह के सवाल का जवाब देना होता है। पहला सवाल शादी का होता है और फिर मातृत्व का सवाल। दुर्भाग्य से यह कोई मायने नहीं रखता कि हमने कितने विंबलडन जीते या नंबर वन बने, हम सेटल नहीं होते। हालांकि, मातृत्‍व और परिवार शुरू करना भी मेरी जिंदगी में होगा। और ऐसा जब होगा तो मैं जरूर बताऊंगी।’

इस पर पत्रकार ने कहा कि मैं आपसे माफी मांगता हूं, मैंने आपसे गलत तरीके से सवाल पूछे। मैं मानता हूं कि आप सही हैं, किसी पुरुष ऐथलीट से मैं इस तरह का सवाल नहीं पूछता। इस पर सानिया ने कहा कि मुझे खुशी है, आप पहले ऐसे पत्रकार हैं, जिन्होंने मुझसे नैशनल टीवी पर माफी मांगी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News