कपिल मिश्रा की ‘छुट्टी’ पर कुमार विश्वास बोले, करप्शन के खिलाफ बोलते रहेंगे

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी द्वारा मंत्री कपिल मिश्रा की अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट से छुट्टी पर कुमार विश्वास ने ट्वीट करके पार्टी में मची कलह की खबरों को फिर हवा दे दी है। कुमार विश्वास का यह ट्वीट अफवाहों का बाजार फिर गर्म करने के लिए काफी है कि वह और कब तक पार्टी से खुलकर बगावत नहीं करेंगे। उन्होंने कपिल से सभी मंत्रालय छीने जाने की खबर सामने आने के तुरंत बाद ट्वीट किया कि देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज उठाना जारी रखेंगे, परिणाम चाहे कुछ भी हो। वहीं, कैबिनेट से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने तो ट्वीट्स के जरिए पार्टी के खिलाफ खुली बगावत कर दी है।

इससे पहले कुमार ने दिन में कपिल मिश्रा के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा था भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं। कुमार ने कपिल का जो ट्वीट रिट्वीट किया था उसमें कपिल ने स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस (एंटी करप्शन ब्रांच) एम. के. मीणा से सवाल पूछा था कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से अब तक पूछताछ क्यों नहीं की गई है। उन्होंने इसके साथ ही मीणा को लिखे पत्र की तस्वीर भी शेयर की थी।

इसके बाद शाम होते-होते दिल्ली में जल संकट का हवाला देकर कपिल मिश्रा से पर्यटन और जल संसाधन समेत सभी मंत्रालय छीनकर कैलाश गहलोत और राजेंद्र गौतम को दे दिए गए। गौरतलब है कपिल मिश्रा पार्टी के सीनियर लीडर कुमार विश्वास के काफी करीबी माने जाते हैं। हाल ही में MCD में पार्टी की हार पर कुमार के बयानों और विडियो पर केजरीवाल और पार्टी से हुई तनातनी की खबरों के बीच वह कुमार के साथ खड़े नजर आए थे।

पढ़ें: केजरीवाल ने विश्वास के करीबी कपिल मिश्रा का मंत्री पद छीना

पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान द्वारा कुमार विश्वास को BJP का एजेंट ठहराने के बाद विश्वास का गुस्सा शांत करने के लिए पार्टी मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के साथ कुमार विश्वास के घर जाकर और फिर उन्हें अपने घर ले जाकर उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की थी। उस वक्त तो विश्वास खामोश हो गए थे लेकिन उनके हालिया ट्वीट इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि पार्टी में सबकुछ अभी भी ठीक नहीं है।

उधर, केजरीवाल की कैबिनेट से छुट्टी के बाद कपिल मिश्रा ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए जिनसे साफ हो गया कि पार्टी में फिर करप्शन को मुद्दा बनाकर तलवारें खिंच चुकी हैं। कपिल मिश्रा ने पहले ट्वीट किया कि टैंकर स्कैम पर वह रविवार को बड़ा खुलासा करेंगे। इसके बाद उन्होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल के साथ उन्होंने भ्रष्टाचार से संबंदित कुछ बहुत महत्वपूर्ण तथ्य शेयर किए हैं। रविवार को वह इसका खुलासा करेंगे।

इसके बाद जब कपिल के कैबिनेट से हटाए जाने की खबर आई तो उन्होंने अपने समर्थन में किए गए ट्वीट को रिट्वीट किया जिसमें लिखा था- क्या कपिल को टैंकर घोटाले पर बोलते रहने की सजा मिली है? कल के खुलासे से पहले उन्हें क्यों हटाया या? टैंकर घोटाला क्यों दबाया जा रहा है? उन्होंने कुछ और समर्थकों के ट्वीट्स भी रिट्वीट किए।

इसके बाद उन्होंने कुछ औऱ ट्वीट्स में लिखा- मेरे ऊपर करप्शन का कोई चार्ज नहीं है, कोई CBI जांच नहीं चल रही, किसी रिश्तेदार को कोई पद नहीं दिया। शीला का करप्शन उजागर किया। यह मेरी पार्टी है, 2004 से इस आंदोलन से जुड़ा हूं। हम कहीं नहीं जाएंगे, यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे, कूड़ा हटाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi