कच्ची कॉलोनियों में जल्द बनावाएंगे गलियां और सड़कें: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली
बवाना विधानसभा क्षेत्र की अनधिकृत कॉलोनियों की सड़कों व नालियों के निर्माण कार्यों का शिलान्यास करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आने वाले ढाई साल में दिल्ली की सारी कच्ची कॉलोनियों में गली और सड़क बनवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सारे प्रोजेक्ट के लिए प्लान कर लिया गया है और एक-एक निर्माण कार्य के लिए बजट फाइनल किया जा रहा है। सीएम ने घोषणा की कि आने वाले ढाई साल में एक हजार कच्ची कॉलोनियों में सीवर लाइन पहुंचा दी जाएगी।

सीएम ने इस मौके पर कहा कि आप सरकार ने 306 कच्ची कॉलोनियों में पानी की लाइन बिछा दी है। दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस सरकार ने भी इतनी कॉलोनियों में पानी नहीं पहुंचाया था। मोहल्ला क्लिनिक भी बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप सरकार के पास कोई पावर नहीं है और हर काम में अड़चन पैदा की जा रही है, लेकिन इसके बाद भी सरकार गरीब लोगों की भलाई के लिए काम कर रही है। यह गरीबों की सरकार है और तमाम अड़चनों के बाद भी गरीबों के लिए काम करती रहेगी।

मोहल्ला क्लिनिक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि फाइल को क्लियर नहीं किया जा रहा था, लेकिन जब आप विधायक एलजी हाउस पहुंच गए, तो एलजी को फाइल क्लियर करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि बवाना में 8 महीने के अंदर गलियां, नालियां, सड़कें बन जाएंगी। पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने इस मौके पर कहा कि 14 करोड़ रुपये के काम शुरू किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम ने निर्देश दिया है कि गरीबों के काम पहले होने चाहिए और इन कॉलोनियों में गलियां-सड़कें बनाने के काम में और तेजी लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हर वॉर्ड में तीन से चार मोहल्ला क्लिनिक बनाए जाने की योजना है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi