कंप्यूटर वाली शार्क से हारे माइकल फेल्प्स, प्रशंसकों का फूटा गुस्सा

नई दिल्ली
ओलिंपिक पदक विजेता तैराक माइकल फेल्प्स के प्रशंसक उनसे काफी नाराज हैं। नाराजगी की यह वजह फेल्प्स का प्रदर्शन नहीं बल्कि शॉर्क मछली के साथ हुई रेस है। दरअसल माइकल ने शार्क के साथ एक रेस लगाई जिसमें वह हार गए। जब प्रशंसकों को पता चला कि यह शार्क नकली थी तो वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे थे। इस वजह से सोशल मीडिया साइट्स पर उनकी काफी आलोचना भी हुई।

शार्क से फेल्प्स 2 सेंकड के अंतर से हारे
दरअसल, शार्क वीक पर डिस्कवरी चैनल ने रविवार को विशेष शो दिखाया। जिसमें महान तैराक माइकल फेल्प्स और शार्क के बीच रोमांचक रेस देखने को मिली। बहामास के गर्म समुद्र के पानी में 100 मीटर स्विमिंग रेस में 28 ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके अमेरिकी सितारे फेल्प्स हार जाते हैं। वह शार्क उन्हें 2 सेंकड के अंतर से हरा देती है। डिस्कवरी चैनल की तरफ से जारी विडियो देखें…

कंप्यूटर द्वारा विकसित की गई थी शार्क
तैराकी की इस रेस में पहले नंबर पर शार्क रही, जिसने 36.1 सेंकड में इसे पूरा किया जबकि फेल्प्स को 38.1 सेंकड लग गए। शार्क के साथ तैराकी के चैंपियन की रेस को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह था और बड़ी संख्या में शो को दर्शक भी मिले। हालांकि, बाद में पता चला कि शो के दौरान टीवी पर लोगों ने जिस शार्क को देखा वह असली नहीं थी। यह शार्क कंप्यूटर द्वारा विकसित की गई थी, जिसके जरिए फेल्प्स और शार्क की स्पीड को जानने की कोशिश की गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News