कंपनी सेक्रेटरी पर हुआ हमला

प्रमुख संवाददाता, नोएडा : द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेट्रीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) के नोएडा अध्यक्ष की कार को टक्कर मारकर भाग रहे ऑटो वाले ने पकड़े जाने पर उन्हीं के साथ मारपीट कर दी। ऑटो वालों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और टाई से गला घोंटने की कोशिश की। बाद में लोगों के जुटने पर ऑटो वाले उनसे 6 हजार रुपये लूटकर भाग निकले। इसकी शिकायत दर्ज करवाने के लिए पहले उन्हें कई बार पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करना पड़ा और दो थानों के चक्कर काटने के बाद मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर चलता कर दिया गया।
कंपनी सेक्रेट्री रवि भूषण कुमार, शालीमार गार्डन गाजियाबाद में रहते हैं और नोएडा सेक्टर-62 में उनका ऑफिस है। रवि भूषण ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 9 बजे वह ऑफिस आ रहे थे। मामूरा चौराहे से पहले वह अपने ऑफिस के लिए सर्विस लेन में मुड़ रहे थे। इसी दौरान उनकी कार में एक ऑटो वाले ने टक्कर मार दी। उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की, तो ऑटो वाला वहां से भागने लगा। उन्होंने पीछा किया। ऑटो वाला मामूरा चौराहे से कुछ पहले जाम में फंस गया तो उन्होंने उसे रोक लिया। ऑटो वाला उनके साथ बदतमीजी करने लगा और उसके कुछ और ऑटो वाले साथी वहां इकट्ठा हो गए। कहासुनी के बाद उन्होंने रवि भूषण से मारपीट की। बदमाशों की पिटाई से वह भी सड़क पर गिर गए।
अपने साथ हुई घटना की सूचना देने को लिए उन्होंने कंट्रोल रूम को फोन किया तो उन्हें मामूरा चौराहे पर जाकर शिकायत करने को कहा गया। मामूरा चौराहे पर कोई पुलिसवाला नहीं मिला। उन्होंने दोबारा कंट्रोल रूम को कॉल की, तो कॉल दिल्ली में मिली। वहां से उन्हें नोएडा के कंट्रोल रूम का लैंडलाइन नंबर दिया गया। उस पर कॉल करने पर करीब 15 मिनट तक नंबर लगा ही नहीं। कॉल कनेक्ट होने पर उन्हें फेज थ्री थाने जाकर शिकायत करने को कहा गया। वहां मामला सेक्टर-58 पुलिस स्टेशन का बताया गया। यहां उनसे पुलिसकर्मी ने तहरीर लिखवाई और एफआईआर के बजाय एनसीआर दर्ज किया।
हालांकि एसपी सिटी दिनेश यादव का कहना है कि दी गई शिकायत के आधार पर ही रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार