औरैया जा रहे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश को उन्नाव में हिरासत में लेने के बाद छोड़ा गया

उन्नाव
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को गुरुवार दोपहर औरैया जाते समय लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हिरासत में ले लिया गया। हसनगंज के क्षेत्राधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को गुरुवार दोपहर हसनगंज इलाके टोल प्लाजा के पास रोक लिया गया। बाद में उन्हें धौरहरा के कृषि अनुसंधान केंद्र ले जाया गया, जहां से कुछ देर बाद उन्हें लखनऊ वापस जाने दिया गया।

अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं औरैया अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहा था जिनके साथ पुलिस ने बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की थी। सरकार अपनी सत्ता का दुरुपयोग कर जिला पंचायत चुनाव जीतना चाहती है। मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने औरैया में कुछ गलत नहीं किया।’

अखिलेश ने कहा, ‘पुलिस की मदद से ऐसी मनमानी कार्रवाई बर्दाश्त नहीं होगी। BJP केवल गाय की राजनीति कर रही है।’ गोरखपुर हादसे के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सरकार की नाकामी का नतीजा है। बता दें कि औरैया में बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन के दौरान पार्टी के प्रत्याशी के साथ कलेक्ट्रेट जा रहे एसपी कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया था जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा था। इसके बाद पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था। अखिलेश के साथ पार्टी के कुछ विधान परिषद सदस्यों को भी हिरासत में लिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार