ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंपायर हेयर चोरी के दोषी, गंवाई नौकरी

सिडनी
श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के गेंदबाजी ऐक्शन को अवैध करार देने के बाद विवाद को जन्म देने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई अंपायर डैरेल हेयर चोरी के दोषी पाए गए हैं। हेयर ने स्वीकार किया है कि उन्होंने शराब की उस दुकान से नकद चुराया जहां वह काम करते थे। 65 बरस के हेयर ने इस साल 25 फरवरी से 28 अप्रैल के बीच 7041 डॉलर चुराए। हेयर को जुए की लत थी और सीसीटीवी फुटेज में उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था।

अखबार सिडनी मार्निंग हेराल्ड के अनुसार, 65 वर्षीय हेयर ने इस साल 25 फरवरी से 28 अप्रैल के बीच 7041 डॉलर चुराए। अखबार ने कहा कि हेयर को जुए की लत थी और सीसीटीवी फुटेज में उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया। 1992 से 2008 के बीच 78 टेस्ट में अंपायरिंग करने वाले हेयर को दो मामलों में दोषी पाया गया है। उनके वकील एंड्रयू रोल्फ ने कहा, ‘हेयर लंबे समय तक सुर्खियों में रहे हैं और उनके लिए यह घटना छवि खराब करने वाली है।
वर्ष 1995 में श्रीलंका के स्टार स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के गेंदबाजी ऐक्शन को अवैध करार देकर हेयर ने विवादों को जन्म दे दिया था। उनके इस फैसले के कारण श्रीलंका के तत्कालीन कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने मैच से हटने की धमकी दे डाली थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर