ऐमजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति

ऐमजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग द्वारा जारी की गई अरबपतियों की सूची के मुताबिक, \nएमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस, बर्कशायर हैथवे के सीईओ वॉरेन बफेट को पछाड़कर विश्व के तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं।\n बेजोस के पास अब कुल ₹4,367 अरब ($ 65.05 बिलियन) संपत्ति है। इस साल बेजोस की संपत्ति $ 5.4 बिलियन बढ़ी है।

बेजोस की कमाई का काफी हिस्सा ऐमजॉन से होने वाली कमाई पर निर्भर है। इस साल अप्रैल में ऐमजॉन ने अब तक का सबसे बड़ा मुनाफा कमाया था। कंपनी की सेल्स पहली तिमाही में 28 प्रतिशत बढ़ी थी। फरवरी में कंपनी के शेयर गिरने के बाद से कंपनी के शेयरों में 54 प्रतिशत तक का उछाल आया था।

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ₹5,981 अरब की संपत्ति के साथ सबसे धनी व्यक्ति हैं। अभी तक के नंबर तीन रहे बर्कशायर हैथवे के सीईओ वॉरेन बफेट ने अपने 2.2 बिलियन डॉलर के स्टॉक बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को गिफ्ट कर दिए थे। अरबपतियों की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं स्पेन के अमेसिओ ओर्टेगा। ओर्टेगा Inditex SA के फाउंडर हैं और उनकी संपत्ति 73 बिलियन डॉलर के करीब है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business