एसपी नेता का बेटा रंगदारी वसूलने में गिरफ्तार

विकास पाठक, वाराणसी
कई साल से व्यापारियों को धमका कर रंगदारी वसूलने वाले एसपी नेता के बेटे को मामला सामने आने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वह समाजवादी पार्टी सरकार में व्यापारियों से रंगदारी वसूलता रहा था और अब उन्हें धमका रहा था। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि रामनगर के शराब व्यवसायी मुन्ना जायसवाल को फोन कर और धमकी भरे संदेश भेजकर रंगदारी मांगी जा रही थी।

रविवार को व्यवसायी के फोन न उठाने पर उसके व्हाट्सऐप पर गालियों के साथ धमकी वाला संदेश फिर आया। व्यवसायी ने इसकी सूचना रामनगर थाने पर दी। धमकी देने वाले को पकड़ने के लिए बनाई गई योजना के मुताबिक सोमवार को मुन्ना जायसवाल के बुलाने पर रंगदारी लेने पहुंचे जय सिंह यादव उर्फ टाइगर को पुलिस टीम ने धर दबोचा।

गिरफ्तार जय सिंह एसपी के पूर्व नगर अध्यक्ष रमाशंकर यादव का बेटा है। उसने कबूल किया कि एसपी की सरकार में वह व्यवसायी मुन्ना जायसवाल की शराब की दुकान से प्रतिमाह चार हजार रूपये वसूलता था। इसके अलावा अन्य व्यापारियों से भी उसे बंधी रकम मिला करती थी। प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद व्यापारियों ने पैसा देने बंद कर दिया तो उसने धमकी भरे संदेश भेजे थे। आईपीसी की धारा 384,504 व 506 के तहत पुलिस ने कोर्ट में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार