एसटीएफ ने बसपा नेता की हत्या का किया खुलासा

इलाहाबाद
एसटीएफ ने बसपा नेता मोहम्मद समी की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। सोमवार को एसटीएफ ने हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपित समेत तीन भाड़े के शूटरों को गिरफ्तार कर एसटीएफ ने खुलासा किया कि यह हत्या सपा नेता अभिषेक यादव ने चार लाख की सुपारी देकर कराई थी। । पुलिस ने उनके पास से दो पिस्टल, एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। एसटीएफ का दावा है कि भाड़े के शूटरों ने गुड़गांव के ठेकेदार समेत तीन लोगों की हत्या की सुपारी ली थी।

अडिशनल एसपी एसटीएफ प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि इंस्पेक्टर अजय सिंह की सूचना पर पुलिस सोरांव क्षेत्र से सोमवार शाम को प्रतापगढ़ निवासी पांच हजार के इनामी राजकुमार मौर्या, अजय मौर्या और मऊआइमा निवासी अनिल मौर्या को गिरफ्तार कर लिया। अनिल मौर्या ने एसटीएफ को बताया कि, सपा नेता अभिषेक यादव से मोहम्मद समी की विवाद चल रहा था। उसने चार लाख रुपये में उनकी हत्या की सुपारी दी थी। 19 मार्च की रात विमल कहार, बलिकरण, रोहित सिंह, महेन्द्र पासी, अनिल उर्फ डब्लू, लवकुश और महेन्द्र पासी ने बसपा नेता की घर के बाहर गोली मारकर हत्या की थी। घटना के बाद 21 मार्च को उन्हें चार लाख रुपये मिला था। रुपये के बंटवारे को लेकर उनके बीच विवाद भी हो गया था। इस दौरान उसके साथियों ने ही प्रतापगढ़ में महेन्द्र की हत्या कर दी। पुलिस लवकुश को छोड़कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है । इस मामले में नामजद आरोपित ब्लॉक प्रमुख सुधीर मौर्या की मिली भगत की जांच अभी चल रही है।

एसटीएफ ने यह भी खुलासा किया कि, अनिल वारदात के बाद गुड़गांव भाग गया था। वहां से 15 दिन पहले वाराणसी पहुंचा, जहां उसके एक रिश्तेदार सिपाही ने गेस्ट हाउस में रहने का इंतजाम कराया था। पुलिस की मानें तो अनिल ने अजय मौर्या के साथ मिलकर गुड़गांव में एक मुस्लिम ठेकेदार की हत्या की सुपारी ली थी। उसे गुड़गांव जेल में बंद अनिल राठी नामक बदमाश ने सुपारी दी थी। इसके अलावा सुल्तानपुर जेल में बंद 50 हजार के इनामी पंकज सिंह नामक बदमाश ने प्रतापगढ़ निवासी अभय सिंह व अचल की हत्या की चार लाख की सुपारी दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार