एलिउड ने तीसरी बार जीता लंदन मैराथन का खिताब

लंदन
केन्या के दिग्गज मैराथन धावक एलिउड किपचोगे ने रविवार को लंदन मैराथन में पुरुष वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। किपचोगे ने अपने करियर में तीसरी बार लंदन मैराथन का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले, उन्होंने 2015 और 2016 में इस मैराथन को जीता था। किपचोगे ने पुरुषों की 40 किलोमीटर की मैराथन को दो घंटे चार मिनट और 16 सेकंड में समाप्त किया।

इथियोपिया के टोला शुरा किटाटा को दूसरा स्थान हासिल हुआ। उन्होंने दो घंटे चार मिनट और 46 सेकंड में इस मैराथन को पूरा किया। वह किपचोगे को पछाड़ने से केवल 30 सेकंड से चूक गए। पिछले साल ट्रैक एंड फील्ड को छोड़कर मैराथन में कदम रखने वाले ब्रिटेन के दिग्गज एथलीट मोहम्मद फराह को तीसरा स्थान हासिल हुआ। उन्होंने ब्रिटेन के 33 साल के रेकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रेकॉर्ड कायम किया।

फराह ने इस मैराथन को दो घंटे, छह मिनट और 21 सेकंड में पूरा किया। महिला वर्ग में केन्या की विवियान चेरियुट ने पहला स्थान हासिल किया। पिछले साल ही मैराथन में कदम रखने वाली केन्याई धाविका ने इस मैराथन को पूरा करने के लिए पहली बार लंदन मैराथन में कदम रखा और खिताबी जीत हासिल की।

विवियान ने इस मैराथन को दो घंटे, 18 मिनट और 31 सेकंड में पूरा किया। उनकी हमवतन ब्रिगिड कोसगेई (दो घंटे, 20 मिनट और 13 सेकंड) ने दूसरा और इथियोपिया की टेडेलेक बेकेले (दो घंटे, 21 मिनट और 30 सेकंड) ने तीसरा स्थान हासिल किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News