एमएलए संगीत सोम को झटका,मेरठ में कुलविंदर पर खेलेंगी बीजेपी दांव

शादाब रिजवी, मेरठ
कई जिलों में फजीहत के बाद मेरठ में भी जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर बीजेपी में खीचतान जारी हैं। बीजेपी विधायक संगीत सोम की मर्जी के बिना पार्टी ने अपना प्रत्याशी तय कर लिया है। इस पर संगीत सोम खेमा एसपी के पूर्व मंत्री के साथ मिलकर नए प्रत्याशी को मैदान में उतारने की तैयारी में है। हालांकि, हटाए गई अध्यक्षा के पति अथुल प्रधान ने बीजेपी पर धनबल और सत्ताबल के इस्तेमाल का आरोप लगाया है।

मेरठ में एसपी नेता अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान को बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटा दिया था। अब 22 अगस्त को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव है। इसको लेकर बीजेपी में खेमेबंदी होने पर हाईकमान ने जिसा स्तर पर ही संगठन से सहमति से उम्मीदवार तय करने को कहा है,लेकिन एक नाम पर राय नहीं बन रही। पहले बीजेपी प्रत्याशी रहे कुलविंदर को एमएलए संगीत सोम नहीं चाहते हैं।

रोहताश अग्रवाल को बीजेपी का समर्थन नहीं है। मीनाक्षी भराला भी कमजोर पड़ रही हैं। इस सबके बीच रविवार को बीजेपी ने संगीत सोम की नाराजगी के बावजूद कुलविंदर को प्रत्याशी घोषित कर दिया। अतुल प्रधान ने डाक्टर मनोज अधाना के नाम का एलान कर दिया। अब बताते हैं कि एक तीसरा गुट अब सपना हुड्डा को सामने ले आया है। इस गुट को संगीत सोम और एसपी के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर का साथ मिल रहा है। शाहिद के पास पांच वोट बताए जा रहे हैं। फिलहाल बीजेपी ने संगीत सोम को बनाने का प्रयास चल रहा है। बीजेपी जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा का कहना है कि एक ही प्रत्याशी पर सहमति बन जाने की उम्मीद है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार