उम्मीद है वर्ल्ड इलेवन सीरीज के बाद पाकिस्तान में अधिक क्रिकेट होगा: ICC

दुबई
आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने पाकिस्तान में इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी का स्वागत किया है और उम्मीद जताई कि लाहौर में इस हफ्ते वर्ल्ड इलेवन टीम से जुड़ी सीरीज के बाद देश में अधिक टीमें खेलने के लिए आएंगी। वर्ष 2009 में लाहौर में श्री लंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद से यह पाकिस्तान में पहली बड़ी सीरीज है।

मनोहर ने बयान में कहा, यह वर्ल्ड क्रिकेट के लिए अच्छा दिन है क्योंकि पीसीबी लाहौर में विश्व एकादश की मेजबानी करेगा। यह लंबी और मुश्किल यात्रा रही क्योंकि पीसीबी, पाकिस्तानी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को अपने देश में मैचों के आयोजन, खेलने और देखने का मौका नहीं मिला।’ उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में लंबे समय बाद खेल की हालत के लिए स्वदेश में इंटरनैशनल क्रिकेट खेलने की क्षमता महत्वपूर्ण है। मनोहर ने उम्मीद जताई कि वर्ल्ड एकादश टीम के दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमें नियमित तौर पर पाकिस्तान का दौरा करेंगी।’

शाशांक मनोहर ने कहा, ‘मैं पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से दोनों टीमों और पीसीबी को प्रतिस्पर्धी सीरीज के लिए शुभकामनाएं देता हूं, जिसका पाकिस्तान के जुनूनी प्रशंसक लुत्फ उठा पाएंगे। मैं उम्मीद करता हूं इस हफ्ते होने वाले मैचों से इस क्रिकेट राष्ट्र में नियमित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत होगी। आईसीसी ने पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज को अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर