‘उम्मीद है लोकतंत्र की फिटनेस की फिक्र करेंगे मोदी?’

नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया और दो मंत्रियों का धरना पांचवें भी दिन भी जारी रहा। दिल्ली सरकार के दो मंत्री अनशन पर भी हैं।

एकतरफ एलजी ऑफिस में धरना दिया जा रहा है, तो दूसरी तरफ एलजी ऑफिस के बाहर पुलिस का भारी पहरा है। इस वजह से किसी से सीएम और उनके मंत्रियों को मिलना-जुलना नहीं हो पा रहा है।

केजरीवाल और उनके नेता अपनी तीन मांगों को लेकर धरने पर हैं, जिनमें दिल्ली सरकार के अधीन काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को उनकी हड़ताल खत्म करने का निर्देश देना, गरीबों को उनके दरवाजे पर जाकर राशन पहुंचाने के सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देना और उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग शामिल है, जो चार महीनों से सरकार के काम में अड़ंगा लगा रहे हैं। अब तक इस मामले में एलजी की तरफ से कोई पहल नहीं की गई है।

मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। जैन ने ट्वीट किया, ‘हम चार रातों से एलजी ऑफिस में इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वह केवल 4 मिनट का समय तक नहीं निकाल पा रहे हैं। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे।’ गोपाल राय ने भी ट्वीट कर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मोदी दिल्ली के लोकतंत्र की फिटनेस की फिक्र करेंगे।

शुक्रवार को एलजी ऑफिस के चारों तरफ बैरिकेडिंग रही। कश्मीरी गेट से एलजी ऑफिस जाने वाली सड़कों पर भी बैरिकेडिंग की गई थी। मेन गेट की तरफ जाने वाली सड़क पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। एंबुलेंस को जांच के बाद ही अंदर भेजा गया। किसी नेता या कार्यकर्ता और संबंधियों को धरना दे रहे मुख्यमंत्री और मंत्रियों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मिलने नहीं दिया गया था। गुरुवार की शाम को सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल को भी उनसे मिलने नहीं दिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News