ईवन डेट पर बनाए ऑड बहाने

Poonam.Gaur
@timesgroup.com
नोएडा :
नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर पहली बार ऑड-ईवन फॉर्म्युले को लेकर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को सख्ती दिखाई और चालान किए। चालान से बचने के लिए लोगों ने तरह-तरह के बहाने बनाए लेकिन पुलिस ने इन पर ध्यान नहीं दिया।
ईवन-ऑड क्या है, पता नहीं
नोएडा से दिल्ली जा रहे आसिफ ने पुलिस को बताया कि मैं तो ड्राइवर हूं और मालिक के कागज लेकर जा रहा हूं। मुझे ईवन-ऑड का पता ही नहीं है। कुछ समझाओ तो सही। आज तो छोड़ दो। आगे से डेट को याद रखूंगा।
डेट को लेकर कन्फ्यूजन था
मयूर विहार से आ रहे मनीष सिंह ने कहा उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। शनिवार को ऑड नंबर का दिन था, रविवार को ईवन हुआ और आज सोमवार को ऑड का दिन है। मैं कहां से गलत हुआ। मुझे क्यों पकड़ लिए। जब यह तर्क पुलिस ने नहीं सुना तो उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर पर मुझे बताया गया कि आज ऑड नंबर की गाड़ियां चलेंगी। मैं कहीं से गलत नहीं हूं।
फोन ठीक करने जा रहा हूं
नोएडा एंट्री गेट पर जब पुलिस ने राहुल सचदेवा की ऑड नंबर की गाड़ी को रोका तो उन्होंने कहा कि सर, मैं लाइसेंस तो आपको दे दूंगा, लेकिन आप मेरी मजबूरी तो सुन लो। राहुल ने पुलिस को बताया कि ऑड डेट पर उसने ऑफिस से छुट्टी ली है, लेकिन मेरा नया फोन हैंग हो गया है। मैं दोस्तों व परिवार से बात नहीं कर पा रहा हूं। अब आप ही बताओ मैं क्या करता, गाड़ी लेकर मयूर विहार से नोएडा आ रहा हूं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार