इस ‘स्पेशल’ बोलर की कायल हुई अफगानिस्तान टीम, जमकर की तारीफ

बेंगलुरु
बेंगलुरु में भारत के साथ होनेवाले टेस्ट मैच से पहले अफगानिस्तान टीम की मुलाकात एक ऐसे शख्स से हुई जो अपनी सभी दिक्कतों को क्रिकेट के जुनून के आगे छोटा साबित कर रहा है। यहां हम बात कर रहे हैं दिव्यांग शंकर सज्जन की, जिनके दोनों हाथ खराब हैं, बावजूद इसके प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने अपनी गुगली से अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। हाथ खराब होने के बावजूद शंकर ने अफगान टीम को जिस तरह से गेंदें डालीं, वह सभी खिलाड़ियों के लिए हैरान करनेवाला था।

बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में शंकर को लोग पहले से जानते हैं। दरअसल, साल 2015 में जाने-माने स्पिनर अनिल कुंबले ने स्पिन स्टार कैंप लगाया था। उसमें शंकर ने न सिर्फ हिस्सा लिया बल्कि खूब सुर्खियां भी बंटोरी। कुंबले ने खुद शंकर की तारीफ की थी।

18 साल के शंकर कर्नाटक के बीजापुर के रहनेवाले हैं। छोटी उम्र में ही शंकर ने अपनी मां को खो दिया था। उसके बाद से उनके एक चाचा उनको सपॉर्ट कर रहे हैं। शंकर ने बताया कि अनिल कुंबले और राशिद खान उनके फेवरिट हैं। फिलहाल वह बीजापुर के ही एक सेंकड डिविजन क्लब से क्रिकेट खेल रहे हैं और पार्ट टाइम जॉब करके घर चला रहे हैं।

रोज जाते थे स्टेडियम
न्यूज वेबसाइट स्पोर्ट्स स्टार के मुताबिक, शंकर ने बताया कि वह रोज अफगानिस्तान टीम की प्रैक्टिस देखने चेन्नैस्वामी स्टेडियम जाया करते थे। एक दिन स्टेडियम से जुड़े एक अधिकारी ने उन्हें देखा और मेहमान टीम को गेंदबाजी करने को कहा। शंकर के मुताबिक, अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने उनकी गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि उनका भविष्य जरूर उज्जवल होगा।

जब कोच ने रखी थी शर्त
पुरानी बातों को याद करते हुए शंकर बताते हैं कि शुरुआत में वह अपने यहां के साहू क्रिकेट कल्ब (अंबेडकर स्टेडियम, बीजापुर) से खेले थे। लेकिन उस क्लब में उनकी एंट्री आसान नहीं थी क्योंकि तब कोच ने शर्त रखी थी कि अगर वह अच्छी गेंदबाजी करके दिखाएंगे तब ही उन्हें लिया जाएगा। आखिरकार वह उस टेस्ट में पास हो गए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर