इराकी सेना ने आईएस के गढ़ पर किया कब्जा

मोसुल
इराक की सरकार समर्थित सेना ने रविवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के महत्वूपर्ण मजबूत गढ़ मोसुल शहर के पश्चिमी हिस्से पर दोबारा कब्जा हासिल कर लिया। सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी। इराक की सरकार समर्थित सेना ‘पॉप्युलर मोबलाइजेशन फोर्सेज’ (पीएमएफ) के नेता अबू माहदी अल-मुहांदिस ने कहा है कि उनकी सेना ने मोसुल से 130 किलोमीटर दूरी पर स्थित अल-बाज पर चढ़ाई कर उसे अपने कब्जे में ले लिया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, सीरिया की सीमा से लगे इस हिस्से में आईएस को उसके गढ़ से खदेड़ने के लिए संघर्ष जारी है। उन्होंने एक बयान जारी कर बताया कि पीएमएफ और इराकी जनता ने अल-बाज की आजादी का जश्न मनाया और सीरिया की सीमा से लगे इस हिस्से को आईएस के चंगुल से मुक्त कराने के लिए चलाए गए अभियान को बहुत बड़ी उपलब्धि बताया।

अल-मुहांदिस ने रमजान के पवित्र महीने में भी आईएस के खिलाफ संघर्ष जारी रखने के लिए अपनी सेना की सराहना की और विश्वास के साथ कहा कि जारी संघर्ष में आईएस को भारी जानमाल की हानि सहनी पड़ी है। हालांकि वह ठीक-ठीक आंकड़े नहीं दे सके और न ही उन्होंने यह बताया कि इस संघर्ष में उनकी सेना के जवानों को क्या नुकसान हुआ है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें