इंडोनेशिया में 3 चर्चों पर हमला, इस्लामिक स्टेट ने ली हमले की जिम्मेदारी

जकार्ता
इंडोनेशिया के जावा शहर में तीन चर्चों के सामने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। इस आत्मघाती हमले में 9 लोग मारे गए थे जबकि 13 घायल हो गए थे।। यह हमला स्थानीय समय के अनुसार सुबह सात बजकर 30 मिनट पर सुराबाया शहर के तीन चर्चों पर हुआ।

इस्लामिक स्टेट ने अपनी प्रॉपेगैंडा एजेंसी ‘अमाक’ के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के जरिए इस्लामिक स्टेट ने कहा कि तीन चर्चों पर हुए आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत हुई और कम से कम 41 घायल हुए हैं जिसमें चर्च के गार्ड और ईसाई हैं। इस हमले के पीछे छह सदस्यों वाले एक परिवार का हाथ है। परिवार में माता – पिता , दो बेटियां ( नौ साल और 12 साल ) और दो बेटे (16 साल और 18 साल ) स्थानीय आतंकवादी समूह जमात अंशारूत दौला से जुड़े थे , जो इस्लामिक स्टेट का समर्थन करता है।

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने जोको विडोडो ने इस हमले की निंदा करते हुए संवाददाताओं से कहा कि हमें आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होना होगा। देश इस तरह के कायरानापूर्ण कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगा। पुलिस ने बताया कि 11 लोगों के मरने के साथ ही दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें